Barack Obama ने ट्रंप पर लगाए आरोप, कहा-राष्ट्रपति पद को एक 'रियेलिटी शो' की तरह देखा

Highlights

  • पूर्व राष्ट्रपति ओबामा बुधवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन (डीएनसी) के तीसरे दिन डिजिटल संबोधन दे रहे थेओबामा ने ट्रंप पर लगाए आरोप।
  • ओबामा ने कहा कि बिडेन और हैरिस के पास बड़े कामों के लिए आवश्यक अनुभव व ठोस नीतियां हैं।

न्यूयॉर्क। पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने बुधवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को एक नाकाम राष्ट्रपति बताया। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने राष्ट्रपति पद को एक 'रियेलिटी शो' की तरह देखा है। उन्होंने कहा कि शीर्ष रिपब्लिकन नेता 'इस पर अच्छा कुछ नहीं कर पाए क्योंकि वह कर ही नहीं सकते हैं।' पूर्व राष्ट्रपति ओबामा बुधवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन (डीएनसी) के तीसरे दिन डिजिटल संबोधन दे रहे थे।

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर जो बिडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। वहीं कैलिफोर्निया की कमला हैरिस (Kamala Harris) औपचारिक रूप से पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के लिए दावेदार हैं।

ओबामा ने कहा कि बिडेन और हैरिस के पास बड़े कामों के लिए आवश्यक अनुभव व ठोस नीतियां हैं। इससे वे बेहतर, पारदर्शी और मजबूत देश के अपने दृष्टिकोण को हकीकत का अमलीजामा पहना सकते हैं। ओबामा ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए तीखे कटाक्ष किया है। तीन नवंबर को अमरीका में होने वाले चुनाव में ट्रंप एक बार फिर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। ओबामा का कहना है कि मैं ओवल दफ्तर में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल दोनों शख्स के साथ रहा हूं। मैंने कभी उम्मीद नहीं की कि मेरा उत्तराधिकारी मेरे नजरिये या मेरी नीतियों को जारी रखेगा।' ओबामा ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि ट्रंप हो सकता है 'इस काम को गंभीरता से लेने में कुछ रुचि दिखाएं। लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया।'

ट्रंप की निंदा की

ओबामा ने अपनी टिप्पणी के दौरान असामान्य रूप से ट्रंप की कड़ी निंदा करते हुए कहा, 'देश के लिये मैंने उम्मीद की थी कि डोनाल्ड ट्रंप इस काम को गंभीरता से लेने में रुचि दिखा सकते हैं, उन्हें इस कार्यालय की अहमियत समझ में आ सकती है। इसकी गरिमा को बनाए रखने के लिये लोकतंत्र के प्रति वह कुछ श्रद्धा दिखाएंगे।' ओबामा ने कहा,'करीब चार साल होने को हैं और उन्होंने काम करने, साझा आधार तलाशने को लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई।

ओबामा ने अपने भाषण में कहा कि ट्रंप ने अपने कार्यकाल को एक रियलिटी शो की तरह लिया है। उन्होंने कार्यालय की ताकत का इस्तेमाल किसी की मदद के लिए नहीं किया। फिलाडेल्फिया से अपने संबोधन में ओबामा ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप इस काम में आगे नहीं बढ़े क्योंकि वह कर ही नहीं सकते हैं।'

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned