scriptबिल गेट्स और मेलिंडा ने लिया तलाक, 27 साल बाद कहा- अब साथ नहीं रह सकते | bill gates melinda gates announce divorce after 27 years of marriage | Patrika News

बिल गेट्स और मेलिंडा ने लिया तलाक, 27 साल बाद कहा- अब साथ नहीं रह सकते

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2021 08:44:43 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अलग होने का फैसला कर लिया है। बिल और मेलिंडा ने शादी 27 साल बाद तलाक लेने का ऐलान किया है।

bill gates and melinda

bill gates and melinda

नई दिल्ली। Microsoft के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) ने अलग होने का फैसला कर लिया है। बिल और मेलिंडा ने शादी 27 साल बाद तलाक लेने का ऐलान किया है। दोनों ने साझा बयान जारी किया है। बिल और उनकी पत्नी मेलिंडा ने कहा कि अब हम दोनों साथ नहीं रह सकते है। इस तरह दोनों ने काफी बातचीत के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। पिछले 27 साल में अपने तीन बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया है। बिल गेट्स की तलाक की खबर से लोग हैरान रह गए। बता दें कि बिल गेट्स की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। इसके अलावा वह अपने समाजसेवी कार्यों के लिए भी काफी मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें

RBI को मिला चौथा डिप्टी गवर्नर, टी रविशंकर ने संभाली कमान

मिशन के लिए साथ करेंगे काम
बिल गेट्स और मेलिंडा ने तलाक को लेकर एक साझा बयान जारी किया है। उन्होंने ट्विटर पर बयान को शेयर करते हुए लिखा, लंबी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया है। हमने एक फाउंडेशन भी तैयार किया है जो दुनिया के सभी लोगों के स्वस्थ और अच्छे जीवन के लिए काम करता है। इस मिशन के लिए हम अब भी एक जैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे। हालांकि आने वाले समय में अब हम पति और पत्नी के तौर पर साथ नहीं रहेंगे। अब हम नया जीवन शुरू करने जा रहे है। ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्रिवेसी की अपेक्षा है।

यह भी पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारी दबाव में हेल्थकेयर वर्कर्स, जानिए किन परिस्थितियों में कर रहे काम

मेलिंडा ने ठुकराया दिया था पहला प्रपोजल
आपको बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा की पहली मुलाकात साल 1987 में न्यूयॉर्क में एक्सपो-ट्रेड मेले में हुई थी। इसके बादा दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। माइक्रोसॉफ्ट कार पार्किंग में बिल गेट्स ने उन्हें बाहर घूमाने के लिए पूछा था। बिल ने पूछा था कि अब से दो सप्ताह, क्या तुम फ्री हो। मेलिंडा ने बिल का पहला प्रपोजल ठुकरा दिया था। उन्होंने कह था कि समय आने पर मुझसे ये सवाल करें। पहली बार में मना करने के बाद भी बिल गेट्स ने हार नहीं मानी। और धीरे- धीरे दोनों की बात आगे बढ़ी। कुछ महीनों बाद दोनों ने इस रिश्ते को सफल बनाया। 1993 में उन्होंने सगाई की और 1994 में नए साल के दिन दोनों ने शादी कर ली। अब 27 साल बाद दोनों की राहे अलग अलग हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो