scriptडोनाल्ड ट्रंप पर मंडराया कोरोना वायरस का खतरा, संक्रमित ब्राजील के अधिकारी से मिलाया हाथ | Brazilian official who met Donald trump getting positive report | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप पर मंडराया कोरोना वायरस का खतरा, संक्रमित ब्राजील के अधिकारी से मिलाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 03:22:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इस सप्ताहांत फ्लोरिडा में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी।
इंस्टाग्राम पर ट्रंप से मुलाकात की तस्वीर शेयर की।
चीन का आरोप अमरीका ने फैलाया कोरोना वायरस।

donald trump

फ्लोरिडा में ट्रंप से मुलाकात करता ब्राजील का अधिकारी (दाएं )।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस का खतरा अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वाइट हाउस पर भी मंडराने लगा है। पिछले सप्ताह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ब्राजील सरकार ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने इस सप्ताहांत अमरीकी राज्य फ्लोरिडा में ट्रंप से मुलाकात की थी।
124 देशों में फैला Coronavirus, एंजेला मर्केल बोलीं- जर्मनी के 70 फीसदी लोग हो सकते हैं संक्रमित

इस दौरान ब्राजीलियाई राष्ट्रपति और उनके साथ गए सभी स्टाफ जिन्होंने मंगलवार से शनिवार के बीच अमरीकी की यात्रा की थी,वे निगरानी में हैं। ब्राजील सरकार के प्रमुख प्रवक्ता फैबियो वाज्नगार्टन ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर ट्रंप से मुलाकात की तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा था फिर से ब्राजील को महान बनाएं।
अमरीका से फैला है कोरोना वायरस

कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित चीन ने दावा किया है कि यह घातक वायरस दुनियाभर में चीन से नहीं बल्कि अमरीका से फैला है। उसने आशंका जताई है कि चीनी शहर वुहान में इसके संक्रमण के पीछे अमरीकी सेना का हाथ हो सकता है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की सबसे पहले पुष्टि चीन के हुबेई प्रांत में हुई थी। हुबेई की राजधानी वुहान इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिजियन झाउ ने गुरुवार को दावा किया कि कोरोना वायरस अमरीका से आया है। इसे वुहान में लाने के पीछे अमरीकी सेना हो सकती है।
लिजियन झाउ ने अमरीका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड का एक वीडियो भी ट्वीट किया। जिसमें वे कथित तौर पर मान रहे हैं कि फ्लू से कुछ अमरीकी मरे थे, लेकिन मौत के बाद पता चला कि वे कोरोना संक्रमित थे। रेडफील्ड ने अमरीकी संसद की समिति के सामने बुधवार को यह स्वीकार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो