script

इटली के बाद स्पेन में कोरोना का कहर, एक दिन में 100 लोगों की गई जान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 03:06:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

संक्रमितों की संख्या 753 तक पहुंच गई है।
दुनिया के 134 देश प्रभावित हैं।
पाक में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है।

coronavirus_khatu.jpg

राजस्थान के सीकर जिले पहुंचे 130 लोगों की स्क्रीनिंग की गई

कोरोना। स्पेन में कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। यहां 24 घंटे के अंदर 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इटली के बाद स्पेन यूरोप का कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया है। दुनिया के 134 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है।
कोरोना वायरस के चलते अमरीका ने की बड़ी घोषणा, 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई

स्पेन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमितों की संख्या 753 तक पहुंच चुकी है। इनमें से 288 लोगों की मौत हो चुकी है। हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लगभग लॉकडाउन की स्थिति लागू कर दी है। लोगों के काम पर जाने, दवा या सामान खरीदने के अलावा घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
पाकिस्तान में पांव पसार रहा कोरोना

पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के पांच अन्य मामले सामने आए। यहां पर संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को बलूचिस्तान से दो,कराची से दो और इस्लामाबाद से एक नया मामला सामने आया। कराची में पांच और व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।
श्रीलंका ने 16 मार्च को सार्वजनिक अवकाश

श्रीलंका सरकार ने देश में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। देश में कोरोना वायरस बढ़ते मामलों की संख्या देखते हुए यह ऐलान किया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक बयान में सरकार के सूचना विभाग का कहना है कि पूरे देश में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 16 मार्च को अवकाश घोषित किया गया है। सभी व्यवसाय, दुकानों को बंद रखने के साथ लोगों से घर के अंदर ही रहने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो