scriptकोरोना वायरस के चलते अमरीका ने की बड़ी घोषणा, 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई | Free wifi in America for 60 days | Patrika News

कोरोना वायरस के चलते अमरीका ने की बड़ी घोषणा, 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 11:00:26 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights– अमरीका ने अच्छा कदम उठाते हुए 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई कर दिया- यह ऐलान सर्विस प्रोवाइडर कॉमकास्ट ने किया- ये कदम कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए उठाया गया

कोरोना वायरस के चलते अमरीका ने की बड़ी घोषणा, 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई

कोरोना वायरस के चलते अमरीका ने की बड़ी घोषणा, 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई

वाशिंगटन. चीन के वुहान शहर से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस (corona virus) का कहर पूरी दुनिया झेल रही है। इसका खौफ हर देश में देखा जा रहा है। वहीं अमेरिकी प्रशासन किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। अमरीका ने एक अच्छा कदम उठाते हुए 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई कर दिया है। यह ऐलान सर्विस प्रोवाइडर कॉमकास्ट ने किया है। ये कदम कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए उठाया गया है, जिससे लोगों को अपनों से जुड़े रहने में किसी भी तरह की परेशानी न हो। कॉमकास्ट के मुताबिक फ्री वाईफाई को पूरे देश में वाईफाई हॉटस्पॉट के ज़रिये उपलब्ध कराया जा रहा है।

ऐसे करें हॉटस्पॉट कनेक्ट

फ्री वाईफाई के लिए आपको सबसे पहले हॉट्स्पॉट पर ‘xfinitywifi’ को सेलेक्ट करना होगा। फिर मौजूदा हॉट्स्पॉट में नेटवर्क के नाम आ जाएंगे, जिसके बाद ब्राउज़र लॉन्च होगा। Xfinity Internet ग्राहक के अपना यूज़रनेम और पासवर्ड डालते ही ऑटोमैटिकली Xfinity hotspot से कनेक्ट हो जाएगा। इसके अलावा जो लोग Xfinity Internet के सब्सक्राइबर नहीं हैं, उन्हें ‘Not an Xfinity internet customer’ सेक्शन पर जाना होगा और साइन-इन पेज से स्टार्ट करना होगा। नॉन-कस्टमर्स को हर दो घंटे पर कॉम्प्लिमेंट्री सेशन को रिन्यू करने की अनुमति मिलेगी।
जानकारी के मुताबिक कॉमकास्ट ने वॉशिंगटन में नॉन कस्टमर के लिए लगभग 65,000 पब्लिक वाईफाई हॉट्स्पॉट लगाया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि फिलहाल के लिए डेटा प्लान पर कोई लिमिट नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो