63 वर्षीय स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कोरोना वायरस की शिकार, टेस्ट पॉजिटिव पाया गया

Highlights

  • एक और टेस्ट में वह कोरोना निगेटिव थीं ।
  • स्पेन में मरने वालों की संख्या चीन से भी अधिक है ।
  • स्पेन में अब तक 3,434 लोगों की जान चली गई है।

मैड्रिड। स्पेन इस वक्त कोरोना वायरस का भयानक दंश झेल रहा है। यहां आम हो या खास हर कोई इसकी मार सह रहा हैै। इसकी ताजा शिकार स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो बन गई हैं। 63 साल की काल्वो में कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। गौतरलब है कि स्पेन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या चीन से भी अधिक हो गई है। इटली के बाद इस देश में सबसे अधिक संक्रमण से मरने वालों की संख्या है।

पहले निगेटिव आया टेस्ट

अधिकारियों के अनुसार काल्वो का मंगलवार को कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ। इससे पहले भी उनका एक टेस्ट हुआ था लेकिन वह निगेटिव था। इसके बाद भी संतोषजनक नतीजे नहीं आए। उनका एक और टेस्ट किया गया। इसमें वह कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाई गईं। जानकारी दी गई है कि उनकी सेहत फिलहाल ठीक है। उनका इलाज किया जा रहा है।

लॉकडाउन के बावजूद हालात नहीं सुधरे

स्पेन में अब तक 3,434 लोगों की जान चली गई है। वहीं चीन में 3,281 लोगों की मौत कोरोना वायरस की चपेट में आने से हुई। इटली अभी भी बेहद खराब हालात झेल रहा है। यहां सात हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी फर्नांडो साइमन के अनुसार आने वाले समय में ये संख्या के और बढ़ने की आशंका है। स्पेन में 14 मार्च से ही लागू लॉकडाउन के बावजूद यहां मौतों और संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned