scriptएथेंस के जंगलों फैली भयानक आग, 24 घंटे में करीब 80 घटनाएं सामने आईं | Fire in the forest of Athens, emergency declared | Patrika News

एथेंस के जंगलों फैली भयानक आग, 24 घंटे में करीब 80 घटनाएं सामने आईं

Published: Sep 16, 2019 08:31:00 am

Submitted by:

Mohit Saxena

160 से ज्यादा दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया
एथेंस से 60 किलोमीटर पश्चिम में एक तटीय रिजॉर्ट लाउटराकी के ऊपर पहाड़ों में आग लगी

Fire in Amazon Forest : धरती के फेफड़ों में आग

Fire in Amazon Forest : धरती के फेफड़ों में आग

एथेंस। ग्रीस के शहर एथेंस के पास जंगलों में भयानक आग लग गई। शनिवार को अचानक आग लगने के यह तेजी से जंगल में फैली। इस कारण तेज हवाएं बताया जा रहा है। सरकार ने 160 से ज्यादा दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया है। साथ ही आसपास के इलाकों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। ग्रीस के दमकल विभाग के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में करीब 80 जगह से आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं।
सऊदी अरब की तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद 5.7 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन ठप

queensland_australia_fire.jpg

दमकल विभाग के डिप्टी चीफ ऑफ ऑपरेशंस स्टेफांस कोलोकोउरिस ने मीडिया को बताया कि एथेंस से 60 किलोमीटर पश्चिम में एक तटीय रिजॉर्ट लाउटराकी के ऊपर पहाड़ों में आग लगने की जानकारी मिली थी। शनिवार को पहाड़ की चोटी पर भयानक आग दिखाई दी। स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

राहत कार्य में करीब चार वाटर बाम्बर्स और छह हेलीकॉप्टरों को लगाया गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रहे हैं,लेकिन क्षेत्र के काफी दुर्गम स्थानों पर अभियान चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग नहीं होने के चलते दमकलकर्मियों की दो टीम को हेलिकॉप्टर से पहाड़ की चोटी पर उतारा गया है। इसके अलावा जाकयनथोस द्वीप पर भी रविवार को आग भड़क उठने के बाद दक्षिणी हिस्से के दो गांवों अगालस और केरी से दर्जनों ग्रामीणों तथा एक होटल से करीब 120 पर्यटकों को दूसरे स्थानों पर भेजना पड़ा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

ट्रेंडिंग वीडियो