scriptCoronavirus: Google ने Doodle बनाकर इस अंदाज में कहा हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिक शोधकर्ताओं को शुक्रिया | Google says thank you Public Health Workers and Scientific Researcher by creating doodle | Patrika News

Coronavirus: Google ने Doodle बनाकर इस अंदाज में कहा हेल्थ वर्कर्स और वैज्ञानिक शोधकर्ताओं को शुक्रिया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2021 11:48:34 am

महामारी से जंग के बीच सर्च इंजन गूगल ने कहा- Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle

Google doodle says thanks to public health workers and scientific researchers in coronavirus
Google doodle says thanks to public health workers and scientific researchers in coronavirus
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के कहर के बीच दुनियाभर के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और वैज्ञानिक शोधकर्ता दिन-रात लोगों को बचाने के काम में लगे हुऐ हैं। ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स को सलाम करने के लिए गूगल भी आगे आया है। सर्च इंजन गूगल ने लोगों की जान बचाने के लिए पहली पंक्ति में खड़े कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा किया।
गूगल ने दिल की इमोजी के साथ डूडल बनाकर ( Google Doodle ) हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus के बढ़ते संकट के बीच Jyotiba Yatra को लेकर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला

कोरोना वायरस से जंग में सबसे बड़ा योद्धा बनकर सामने आए कोरोना वॉरियर्स को गूगल ने अपने अंदाज में सलाम किया है। सार्वजनिक और निजी दोनों संस्थानों में हेल्थकेयर कर्मचारियों (Healthcare Workers) ने लोगों की बहुत मदद की है। वह इस वायरस से लगातार लड़ रहे हैं और हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।
यही वजह है कि गूगल ने 26 अप्रैल सोमवार को खास डूडल बनाकर पब्लिक हेल्थ वर्कर्स के साथ-साथ वैज्ञानिक समुदाय के शोधकर्ताओं को भी सम्मान और धन्यवाद दिया है।

यह डूडल एनिमेटेड है। इसमें बाईं ओर एक वैज्ञानिक है जो चश्मे के साथ काम कर रहा है। वहीं G अपना दिल E को भेज रहा है जो कि प्यार और मेहनत को साबित कर रहा है।
गूगल ने डूडल बनाकर लिखा है- थैंक यू: पब्लिक हेल्थ वर्कर्स एंड रिसर्चर्स इन साइंटिफिक कम्युनिटी, आगे लिखा है- सभी पब्लिक हेल्थ वर्कर्स और साइंटिफिक कम्युनिटी में रिसर्च करने वालों को धन्यवाद।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से संघर्ष तरते हुए दुनिया को एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। तकरीबन देश इस नई वास्तविकता से जूझने की कोशिश कर रहा है जिसमें महामारी ने हर किसी को इन कठिन परिस्थितियों में जीने के लिए मजबूर कर दिया है।
इस बार का डूडल उन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए है जो अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को कोरोना से बचाने में लगे हुए हैं। इस डूडल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को उनके इस काम के लिए धन्यवाद किया गया है।
जैसे ही आप गूगल पर क्लिक करेंगे तो गूगल सर्च बार में thank you coronavirus helpers लिखा हुआ एक नया पेज खुल जाएगा।

यह भी पढ़ेँः इस राज्य में लगातार कोरोना के हालात हो रहे बेकाबू, अब मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक बुलाकर उठाया बड़ा कदम
पहले भी किया जागरूक

आपको बता दें कि गूगल लगातार कोरोना वायरस से जंग के बीच अपने अंदाज में कुछ ना कुछ कर रहा है। इससे पहले गूगल ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की थी।
गूगल ने एक मेसेज देते हुए लिखा था, 'मास्क बेहद जरूरी है, मास्क पहनें और जिंदगी बचाएं।' कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान दुनिया भर के डॉक्टर और शोधकर्ता दिन रात लोगों की भलाई में लगे हुए हैं।
पिछले साल जब कोरोना महामारी की शुरुआत हुई थी उस दौरान भी गूगल ने कोरोना से लड़ने में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे लोगों के प्रति धन्यवाद प्रकट किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो