scriptCoronavirus के बढ़ते संकट के बीच Jyotiba Yatra हुई रद्द, पहाड़ी पर जाने वाले सभी रास्ते भी किए गए बंद | Jyotiba yatra Cancelled due to coronavirus ourt at break shree jyotiba devashtanam Kolhapur in Maharashtra | Patrika News

Coronavirus के बढ़ते संकट के बीच Jyotiba Yatra हुई रद्द, पहाड़ी पर जाने वाले सभी रास्ते भी किए गए बंद

Published: Apr 26, 2021 10:30:18 am

महाराष्ट्र में Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच रद्द हुई ज्योतिबा यात्रा, यात्रा से जुड़े पांच लोग पाए थे पॉजिटिव

Jyotiba Yatra Cancelled due to coronavirus out break

Jyotiba Yatra Cancelled due to coronavirus out break

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Maharashtra ) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में इस महामारी सबसे ज्यादा असर ही महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि यहां लॉकडाउन समेत कई कड़ी पाबंदियां लागू कर दी गई है, बावजूद इसके अभी भी कोरोनी की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा है।
इस बीच कोल्हापुर के श्री ज्योतिबाद देवस्थानम में निकाली जाने वाली जोयिताबा यात्रा ( Jyotiba Yatra ) पर कोरोना का साया दिखाई दे रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार को निकाली जाने वाली ज्योतिबा यात्रा को रद्द कर दिया गया है।
यह भी पढ़ेंः 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के वैक्सीनेशन को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से की ये मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

सोमवार 26 अप्रैल को कोल्हापुर में जोतिबा पहाड़ी की तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई है। यह बताया गया है कि यात्रा को रद्द कर दिया गया है क्योंकि यात्रा से जुड़े 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण, यह जुलूस बहुत कम गणमान्य लोगों की उपस्थिति में जोतिबा पहाड़ी पर आयोजित किया जाना था।

दरअसल जोतिबा पर्वत पर कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते खतरे का असर पारंपरिक पद्धति पर भी पड़ा है। कोरोना संकट के बीच ज्योतिबा मंदिर की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। मीडिया प्रतिनिधियों के भी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।
यह भी पढ़ेँः देश में कोरोना वायरस की नहीं थम रही रफ्तार, जानिए 26 अप्रैल को नए मामलों और मौत का क्या रहा आंकड़ा

कई समारोह और यात्राएं पहले ही रद्द
महाराष्ट्र में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हर दिन नए मरीज बढ़ रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण राज्य में कई त्योहार, समारोह, यात्रा, मेले रद्द कर दिए गए हैं। वर्तमान में, सभी धार्मिक पर्यवेक्षण कुछ लोगों और गैर-गणमान्य लोगों की अनुपस्थिति में चल रहे हैं।
इसी कड़ी में ज्योतिबा यात्रा को भी एहतियात के तौर पर रद्द कर दिया गया। प्रशासन ने मंटारी और जोतिबा पहाड़ी पर अन्य लोगों पर एक कोरोना परीक्षण किया। इस ज्योतिबा यात्रा के दौरान, पारंपरिक अनुष्ठान करने वाले 5 लोगों का कोरोना परीक्षण सकारात्मक आया था। यह भी पता चला है कि ज्योतिबा पहाड़ी पर कई लोग मानक वाहक के साथ कोरोना से संक्रमित हुए हैं।
पहाड़ की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद
कोल्हापुर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जोतिबा की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया है क्योंकि जोतिबा के आसपास के कुछ लोगों ने भी कोरोना संक्रमण के संपर्क में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो