scriptएयर इंडिया ने ताक पर रख दी 250 यात्रियों की जान, गेट में छेद लिए सैन फ्रैंसिस्को पहुंचा विमान | Hole found in a door Of San Francisco Flight Of Air India | Patrika News

एयर इंडिया ने ताक पर रख दी 250 यात्रियों की जान, गेट में छेद लिए सैन फ्रैंसिस्को पहुंचा विमान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2019 02:46:58 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

यह विमान दिल्ली से सैन फ्रैंसिस्को की तरफ जा रहा था
विमान सुरक्षित लैंड हो गया, अनहोनी पर कई यात्रियों को जान से हाथ धोना पड़ता
एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है

plane

एयर इंडिया की लापरवाही, विमान के गेट के पास दिखा छेद

नई दिल्ली। एयर इंडिया विमान के बोइंग 777 की लापरवाही की एक तस्वीर सामने आई है। इस विमान में गेट के पास एक छेद देखा गया है। इसे लेकर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि यह विमान सैन फ्रैंसिस्को में सुरक्षित लैंड हो गया। मगर सवाल यह उठता है कि विमान में उड़ान के वक्त अगर कोई अनहोनी हो जाती तो कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता।
लंदन: गैटविक एयरपोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, खाली कराया गया हवाईअड्डा

यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़

एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान की इस तस्वीर ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। गेट पर मिले इस छेद की वजह से हवा में विमान का संतुलन बिगड़ सकता था। यह एक लंबे सफर पर था। ऐसे में विमान के मेंटेनेंस स्टाफ की जिम्मेदारी थी कि वह उड़ान के समय इसकी जांच करता। इस मामले को उच्च अधिकारियों के सामने भी रखा गया है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
विमानन कंपनी ने जांच शुरू की

विमान AI 183 को लेकर विमानन कंपनी ने जांच शुरू कर दी है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार के अनुसार ‘B777 एयरक्राफ्ट, VT-ALH सैन फ्रांसिस्को पहुंचा। जहां जांच में गेट के नीचे छोटा क्रैक नजर आया। इस संबंध में एयर इंडिया स्थानीय एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस रिपेयर एजेंसियों से मदद ली जा रही है। छोटा दिखने वाला यह छेद किसी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता था। यह यात्रियों की किस्मत थी कि विमान सुरक्षित लैंड कर गया।
दुबई के व्यस्त हवाई अड्डे पर विमान हादसा, 4 की मौत

plane
हादसे से बाल-बाल बचा

बीते साल एयर इंडिया का विमान बड़े हादसे से बाल-बाल बचा था। त्रिची एयरपोर्ट पर उड़ान भरते वक्त विमान एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गया। हालांकि बाद में मुंबई एयरपोर्ट पर उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है। विमान में सवार सभी 136 यात्री सुरक्षित बचे।
म्यांमार में हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचा विमान, बिना फ्रंट व्हील के हुई इमरजेंसी लैंडिंग

plane
एयर इंडिया विमान में बड़ा हादसा

25 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया विमान में बड़ा हादसा हो गया था। बताया गया कि बोइंग 777 के विमान की ऑक्सिलरी पॉवर यूनिट (APU) में उस वक्त आग लग गई जब उसके एसी की रिपेयरिंग की जा रही थी। कहा जा रहा है कि इस फ्लाइट को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाना था। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त प्लेन में कोई यात्री नहीं था। एयर इंडिया ने इस छोटी दुर्घटना बताया था और कहा कि जिस समय आग लगी उस समय विमान के एसी की मरम्मत हो रही थी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो