scriptUS Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप आखिरी डिबेट में जो बिडेन से इस मुद्दे पर चाहते हैं बहस | Joe Biden wants Donald Trump to debate on this issue in last debat | Patrika News

US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप आखिरी डिबेट में जो बिडेन से इस मुद्दे पर चाहते हैं बहस

Published: Oct 20, 2020 03:29:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पत्र के जरिए विदेश नीति पर बहस करने की मांग की है।
तीसरी बहस 22 अक्टूबर को होने वाली है, कई मुद्दों पर होगी चर्चा।

Joe biden and Donald trump

जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच आखिरी बहस।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presedential Election) को लेकर दोनों पार्टियों ने पूरी जान लगा दी है। प्रचार को लेकर जगह-जगह रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में दोनों उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।
Scientist Patrick Wallace का दावा : वैक्सीन से कोरोना संक्रमण रोकना संभव नहीं, इन्फेक्शन होगा कम

दोनों के बीच तीन सार्वजनिक डिबेट होनी थी। इसमें से पहली डिबेट के बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे। दूसरी बहस को टाल दिया गया। वहीं तीसरी बहस 22 अक्टूबर को होने वाली है। इस बीच अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली आखिरी चुनाव डिबेट में विदेश नीति पर बहस कराने की मांग की है।

इस सिलसिले में ट्रंप के प्रचार अभियान के प्रमुख बिल स्टेपियन ने चुनाव आयोग को एक पत्र भेजा है। इसमें विदेश नीति के मामले में फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट की मांग की है।
ट्रंप ने पत्र में कहा है कि प्रचार की अखंडता और अमरीकी नागरिकों की भलाई के लिए हम आप से 22 अक्टूबर को होने वाले अंतिम चुनावी बहस को विदेश नीति पर कराने की मांग की है। इस मुद्दे पर सहमति बन गई है और बीते प्रचारों में यही परंपरा रही है।
चीन के दबाव को दस दिन भी नहीं झेल पाया पाकिस्तान, TikTok से हटाया बैन

स्टेपियन ने अपने पत्र में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, अमरीकी नागरिक, रेस इन अमरीका, जलवायु परिवर्तन, राष्ट्रीय सुरक्षा,नेतृत्व और विदेश नीति जैसे कुछ मुद्दों की घोषणा की है।
इनमें से अधिकतर मुद्दों पर पहली बहस के दौरान चर्चा हो चुकी हैं। अब इन विषयों पर नए सिरे से डिबेट होगी। इसमें वर्तामान सरकार की विदेश नीति और उससे निपटे के तरीकों पर चर्चा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो