scriptभगवान राम ने जैसे रावण को हराया, वैसे इस दीपावली हम कोरोना को हराएंगे: बोरिस जॉनसन | Just like Lord Ram defeated Ravana, this Diwali we will defeat Corona: Boris Johnson | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भगवान राम ने जैसे रावण को हराया, वैसे इस दीपावली हम कोरोना को हराएंगे: बोरिस जॉनसन

HIGHLIGHTS

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson ) ने भारतीय समुदाय के लोगों की जमकर तारीफ की।

Nov 08, 2020 / 06:25 am

Anil Kumar

boris_johnson.jpg

Just like Lord Ram defeated Ravana, this Diwali we will defeat Corona: Boris Johnson

लंदन। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे बचाव के तमाम उपायों पर शोध कार्य किए जा रहे हैं। साथ कोरोना वैक्सीन को लेकर कई देशों के वैज्ञानिक कार्य कर रहे हैं। इन सबके बीच लोगों में ऊर्जा का संचार करने और मनोबल को बढ़ाने के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बड़ी बात कही है।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम ने रावण रूपी राक्षस को हराकर अपनी पत्नी सीता के साथ वापस अयोध्या लौटे थे और लोगों ने लाखों दीये जलाकर दीपोत्सव मनाया था, ठीक उसी तरह से हम इस दीपावली कोरोना वायरस रूपी राक्षस को हराएंगे और जीत हासिल करेंगे।

Britain: कोविड-19 से बचाव को लेकर पीएम जॉनसन ने एक माह का लॉकडाउन लगाया, दो दिसंबर तक जारी

जॉनसन ने प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने संदेश में कहा, सुरक्षित दीपावली मनाने के लिए भारतीय समुदाय ने काफी त्याग किया है और इस महामारी से लड़ने में प्रशासन को सहयोग भी दिया।

उन्होंने कहा कि भारतीयों ने अपनों के साथ वर्चुल दीपावली मनाने का फैसला किया है, मुझे पता है कि अपनों से दूर रहकर त्योहार मनाना आसान नहीं है। जॉनसन ने कहा कि भारतीयों के त्याग और संकल्प हमें एक प्रेरणा देता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xb6mr

संकल्प शक्ति से कोरोना को हराएंगे

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि निश्चित तौर पर अभी आगे बहुत ही कठिन चुनौतियां हैं। लेकिन मुझे लोगों के संकल्प शक्ति, लड़ने की क्षमता और समझदारी पर पूरा भरोसा है कि इस महामारी रूपी राक्षस को हराएंगे और एक बेहतर जिंदगी की ओर आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से दीपावली हमें सिखाती है कि अंधकार पर प्रकाश, बुराई पर अच्छाई और अज्ञानता पर ज्ञान की विजय होती है, उसी प्रकार इस कोरोना महामारी पर हमारी जीत होगी।

UN महासभा में ब्रिटेन ने भारत को सराहा, कहा- कोरोना वायरस से लड़ने में दिया बड़ा योगदान

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के दूसरे चरण की घोषणा की है, जो कि दो दिसंबर तक रहेगा। इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पीएम जॉनसन ने लोगों से अपील की है और सभी सरकारी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है।

मालूम हो कि अब तक ब्रिटेन में 11.7 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 49 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया की बात करें तो 5 करोड़ लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, वहीं 12.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Home / world / Miscellenous World / भगवान राम ने जैसे रावण को हराया, वैसे इस दीपावली हम कोरोना को हराएंगे: बोरिस जॉनसन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो