Kamala Harris ने ईरान और पेरिस समझौते में वापसी का किया वादा, ट्रंप ने की ​तीखी आलोचना

Highlights

  • कमला हैरिस (Kamala Harris) ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह एशिया और यूरोपीय देशों का विश्वास और समर्थन हासिल करेगी।
  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि कमला हैरिस शीर्ष पद के लायक नहीं हैं, उनमें काबिलियत नहीं है।

वाशिंगटन। डेमोक्रेट पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) इन दिनों मीडिया में छाई हुईं हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनके खिलाफ तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। देखा जाए तो इस समय जो बिडेन (Joe Biden) से ज्यादा ट्रंप कमला हैरिस को लेकर ज्यादा हमला बोल रहे हैें।

हाल ही में एक रैली के दौरान भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करती है तो वह एशिया और यूरोपीय देशों का विश्वास और समर्थन वापस पाने के लिए कई समझौते में शामिल होगी। इसमें पेरिस जलवायु समझौते और ईरान के साथ परमाणु समझौता शामिल होगा।

उन्होंने इस दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा, जो बिडेन और हमारे प्रशासन को डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रशासन द्वारा किए गए नुकसान भरपाई करेंगे और दुनिया में अपना मुकाम बहाल करने का एक बड़ा काम करेंगे। गौरतलब है कि 2017 में ट्रंप सरकार पेरिस समझौते से पीछे हट गई थी। ट्रंप ने कहा था कि समझौते में अमरीका के खरबों डॉलर खर्च होंगे, नौकरियां जाएंगी और तेल, गैस, कोयला और विनिर्माण उद्योगों में रुकावट पैदा होगी। ट्रंप ने 2018 में ईरान परमाणु समझौते से बाहर निकलने का फैसला किया था।

वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद के लायक नहीं हैं। उनमें इसकी काबिलियत नहीं है। ट्रंप ने शुक्रवार को न्यूहैम्पशायर में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली को संबोधित करने के दौरान ये बात कही। ट्रंप के अनुसार वह अमरीका में शीर्ष पद पर किसी महिला को देखने का समर्थन करते हैं।

ट्रंप ने कहा कि वे शीर्ष पद पर एक महिला को देखना चाहते हैं। मगर वे नहीं चाहते की कोई महिला इस पद पर इस तरीके से आए। ट्रंप के इतना कहते ही लोग तालियां बजाने लगे और कई समर्थकों ने तो इवांका ट्रंप का नाम लेना शुरू कर दिया। इस पर राष्ट्रपति ने कहा, ''वे सब भी कह रहे हैं हम इवांका को चाहते हैं। मैं आप पर तोहमत नहीं लगा रहा।"

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned