scriptKamala Harris का नाम गलत तरह से पुकारा, रिपब्लिकन सीनेटर ने उड़ाया मजाक | Kamala Harris's name wrongly called, Republican senator mocked | Patrika News

Kamala Harris का नाम गलत तरह से पुकारा, रिपब्लिकन सीनेटर ने उड़ाया मजाक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2020 08:42:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थन में रैली की।
उप राष्ट्रपति पद की दावेदार पहली अश्वेत महिला हैं कमला हैरिस (Kamala Harris) ।

republican senator mocked

रिपब्लिकन सीनेटर ने कमला हैरिस का उड़ाया मजाक।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के मतदाता अहम रोल अदा करने वाले हैं। भारतीयों को रिझाने के लिए दोनों ही पार्टियां अपनी तरफ से पूरा जोर लगा रही हैं। डेमोक्रेटस ने कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में रिपब्लिकन लगातार उन पर हमला बोल रहे हैं।
हाल ही में रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में कमला हैरिस का नाम लगातार गलत तरह से लेकर उनका मजाक उड़ाया।
Nawaj Sharif ने बाजवा पर लगाया सत्ता से बेदखल करने का आरोप, कहा-इमरान को लाने की रची साजिश

शुक्रवार को मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा ”काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है। उनके द्वारा इस तरह से नाम पुकारने पर दर्शक हंसने लगे। हालांकि परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था।
प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं। ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं।
उप राष्ट्रपति पद की दावेदार पहली अश्वेत महिला कमला हैरिस इस समय काफी चर्चित हस्ती बन चुकी हैं। डेम्रोक्रेटिक पार्टी को पूरी उम्मीद है कि उनकी मौजूदगी से पार्टी को अच्छे वोट मिलेंगे। खासकर भारतीय वोटों को वे खींच सकतीं हैं। ऐसे में उनके राजनीतिक विरोधी उन्हें नीचा दिखाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं।
अफगानिस्तान में 2021 की शुरूआत तक सैनिकों की संख्या कम करेगा अमेरिका

हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया,”यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो। परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट कर कहा कि सीनेटर परड्यू ने हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो