scriptNawaz Sharif ने बाजवा पर लगाया सत्ता से बेदखल करने का आरोप, कहा-इमरान को लाने की रची साजिश | Nawaj Sharif accuses Bajwa of toppling government | Patrika News

Nawaz Sharif ने बाजवा पर लगाया सत्ता से बेदखल करने का आरोप, कहा-इमरान को लाने की रची साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2020 07:27:41 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इमरान सरकार को ‘कठपुतली सरकार’ बताया, कहा-न्यायपलिका पर दबाव बना बदली सत्ता।
आईएसआई प्रमुख फैज हमीद के इस साजिश में हाथ होने की बात कही।

nawaz Sharif

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaj Sharif) ने पाक के सेना प्रमुख (Army Chief Qamar Bajwa) पर सरकार गिराने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन से वीडियो लिंक के जरिए गुजरांवाला में रैली को संबोधित कर सेना प्रमुख और आईएसआई प्रमुख फैज हमीद को दोषी ठहराया है।
नवाज शरीफ ने इन दोनों पर चुनाव में धांधली करने, सरकार को हटाने, मीडिया और न्यायपालिका पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम के अनुसार देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उन्हें अपदस्थ कर और इमरान खान को सत्ता में लाने की साजिश रची थी। इस तरह से उन्होंने अपनी ‘कठपुतली सरकार’ बना ली थी।
पेरिस में टीचर की गर्दन काटने वाले की पहचान का दावा, चेचेन मूल का है 18 वर्षीय हत्यारा

शरीफ के भाषण को लेकर देश के ब्रॉडकास्ट रेगुलेटरी अथॉरिटी द्वारा लगाए प्रतिबंध के कारण इसे टीवी चैनलों पर नहीं दिखाया गया। इमरान खान सरकार ने साफ निर्देश दिए हैं कि घोषित अपराधियों और फरार लोगों के भाषणों, बयानों और साक्षात्कारों का प्रसारण न किया जाए। इसके बावजूद हजारों लोग रैली में आए हुए थे।
रैली में शामिल हुए 20 हजार से अधिक लोग

एक अनुमान के अनुसार इस रैली में करीब 20,000 लोग शामिल हुए। शरीफ ने भाषण में बाजवा को संबोधित कर कहा कि यह सब आपका काम है। आपने हमारी अच्छी चल रही सरकार को उखाड़ फेंका और अपने लोगों को सत्ता थमा दी। रोटी और दवा की कीमतें लगातार बढ़तीं जा रही हैं। लोग अपने बिजली बिलों का भी भुगतान करने में असमर्थ हैं।
न्यूजीलैंड के आम चुनाव में फिर जीती प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की पार्टी

नवाज शरीफ के कहा कि आप भले उन्हें देशद्रोही कहो या बागी कहो या दोषी बनाओ। उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करो मगर नवाज शरीफ अपने लोगों के लिए बोलते रहेंगे। पीएम इमरान खान की सरकार को हटाने के लिए एक देशव्यापी आंदोलन जारी है। गुजरांवाला में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट द्वारा आयोजित पहली सार्वजनिक रैली हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM), 11 विपक्षी दलों का एक नया गठबंधन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो