scriptमेक्सिको ने 311 भारतीयों को भेजा वापस, अमरीका की धमकी का असर | Mexico sent back Indian to New Delhi under Donald Trump's Pressure | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मेक्सिको ने 311 भारतीयों को भेजा वापस, अमरीका की धमकी का असर

डोनाल्ड ट्रंप ने जून में दी थी धमकी
देशभर में दाखिल हुए अवैध नागरिकों की जांच कर रहा है मेक्सिको

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 01:35 pm

Shweta Singh

Indians In Mexico

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको से 311 भारतीय वापस भेज दिए गए हैं, जिन्हें वहां की माइग्रेशन अथॉरिटी ने पकड़ा था। इनमें एक भारतीय महिला भी शामिल है। बताया जा रहा है कि मेक्सिको ने यह कदम अमरीका की ओर से दबाव बनाए जाने के बाद उठाया है।

मेक्सिको में चल रही है अवैध नागरिकों की जांच

मेक्सिको इस वक्त देशभर में दाखिल हुए अवैध नागरिकों की जांच कर रहा है। ऐसे लोग जो बिना किसी कानूनी प्रक्रिया या अनुमति के सीमा के अंदर दाखिल हुए हैं, उन्हें माइग्रेशन अथॉरिटी हिरासत में ले रही थी।

बोइंग 747 विमान द्वारा नई दिल्‍ली भेजे गए भारतीय

मेक्सिको की नेशनल माइग्रेशन इंस्‍टीट्यूट ने बुधवार को इस बारे में एक प्रेस रिलीज जारी किया। इसमें उन्होंने बताया कि जिन भारतीय नागरिकों के पास देश में रहने की अनुमति नहीं थी उन्‍हें भारत वापस भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि ऐसे सभी भारतीयों को तोलुका सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बोइंग 747 विमान द्वारा नई दिल्‍ली भेजा गया है।

अमरीकी राष्ट्रपति ने जून में दी थी धमकी

अधिकारियों ने प्रेस रिलीज में यह भी बताया कि इन्हें ओआक्‍साका, बाजा कैलिफोर्निया, वेराक्रुज, चियापास, सोनारा, डुरांगो, तबस्‍को और मेक्सिको सिटी के इमिग्रेशन ऑथोरिटी को सौंप गया है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जून में धमकी दी थी कि मेक्सिको सीमा के जरिए अमरीका में प्रवेश करने वाले लोगों पर सही समय पर रोक नहीं लगाई गई, तो मेक्सिको से होने वाले सभी तरह के आयातों पर टैरिफ लागू कर दिया जाएगा।

Home / world / Miscellenous World / मेक्सिको ने 311 भारतीयों को भेजा वापस, अमरीका की धमकी का असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो