scriptब्रिटेन की अदालत ने तिहाड़ को बताया ‘सेफ’, बढ़ सकती हैं विजय माल्या की मुश्किलें | More Troubles For Vijay Mallya As UK Court Declares Tihar Jail Safe | Patrika News

ब्रिटेन की अदालत ने तिहाड़ को बताया ‘सेफ’, बढ़ सकती हैं विजय माल्या की मुश्किलें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 09:45:17 am

ब्रिटेन की अदालत के इस फैसले से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका लग सकता है

लंदन। ब्रिटेन की एक अदालत ने फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला के मामले में सुनवाई करते हुए कहा है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल सुरक्षित है। अदालत ने अपने फैसले में कहा है कि तिहाड़ जेल सेफ है वह वहां किसिस भी है प्रोफाइल व्यक्ति के लिए भी कोई खतरा नहीं है। ब्रिटेन की अदालत के इस फैसले से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि विजय माल्या ने लंदन की अदालत में अपने ऊपर चल रहे केस में यह दलील दी है की भारत कि तिहाड़ जेल उनके लिए सेफ नहीं है इसलिए उनका प्रत्यर्पण नहीं होना चाहिए।

सेफ है तिहाड़

संजीव चावला के मामले में सुनवाई के दौरान लंदन हाईकोर्ट के जस्टिस लेगाट और जस्टिस डिंगेमैन्स ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि तिहाड़ सेफ है और वहां भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक संजीव चावला के लिए कोई खतरा नहीं है। भारत की ओर से इस केस में भरोसा दिलाया गया कि तिहाड़ जेल एक हाई सिक्युरिटी जेल हैं जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। संजीव चावला पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए बड़े पैमाने पर फिक्सिंग का आरोप है। बता दें कि इस मामले में हैंसी क्रोंजे, अजय जडेजा और मोहम्मद अजहरुद्दीन भी आरोपी हैं।

माल्या की बढ़ेंगी मुश्किलें

लंदन उच्च न्यायालय के इस फैसले का असर विजय माल्या के केस पर भी होगा। चावला के केस में आया यह फैसला बैंक धोखाधड़ी कर भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिहाज से महत्वपूर्ण हो सकता है। बता दें कि माल्या के वकील गाहे बगाहे भारत की जेलों को असुरक्षित बताते रहे हैं। ऐसे में अब ब्रिटिश अदालत से उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी मिल सकती है। संजीव चावला के मामले में फैसले के लिए अब केस वेस्टमिन्सटर कोर्ट में जाएगा। उसके बाद सरकार इस बारे में आखिरी फैसला लेगी। लेकिन इसे भी कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो