scriptमॉर्निंग कंसल्ट का दावा – दुनिया में PM मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता | Morning Consult claims - PM Modi is the most popular leader acceptable leader in the world | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मॉर्निंग कंसल्ट का दावा – दुनिया में PM मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता

 

75 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया।
बिट्रिश पीएम जॉनसन की रेटिंग निगेटिव रहा।

नई दिल्लीJan 01, 2021 / 03:19 pm

Dhirendra

pm modi

पीएम मोदी की आपदा को अवसर में बदलने के आह्वान से बीजेपी का जनाधार बढ़ा।

नई दिल्ली। दुनिया के सभी देशों के नेताओं की गतिविधियों पर आधिकारिक नजर रखने वाली अमरीकी डाटा फर्म के एक सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप पर हैं। पीएम 55 फीसदी स्वीकृति रेटिंग के साथ सबसे ऊपर बने हुए हैं। मॉर्निंग कंसल्ट नामक फर्म के नए सर्वे के मुताबिक 75 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया। 20 फीसदी ने उन्हें स्वीकार नहीं किया। उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही है जो सबसे ज्यादा है।
PM Modi बोले – अभी तक हाउसिंग सेक्टर पर ध्यान नहीं दिया गया, अब गरीबों को मिलेंगे आरामदेह मकान

वहीं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 फीसदी रही। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्वीकृत रेटिंग नकारात्मक रही है। उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है। भारत में सर्वे के दौरान नमूने का आकार 2,126 रहा और इसमें त्रृटि की संभावना 2.2 फीसदी है।
बीजेपी का बढ़ा जनाधार

कोरोना वायरस ने भारतीय अर्थव्यवस्था को हिलाकर रख दिया। इसके बावजूद पीएम मोदी के ‘आपदा’ को ‘अवसर’ में बदलने का आह्वान बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ। इस आपदाकाल में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से चलाए गए अभियान की बदौलत भगवा दल ने 2020 में नए क्षेत्रों में अपनी पैठ बनाई। जबकि कांग्रेस का जनाधार गुजर रहे साल में भी घटता ही गया।

Home / world / Miscellenous World / मॉर्निंग कंसल्ट का दावा – दुनिया में PM मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो