scriptअमरीकाः मजे-मजे में 400 लोगों को मारने की प्लानिंग कर रही लड़की, घर से निकली ऐसी चीजें | Oklohoma girl planned to firing at her old school for suspending her | Patrika News

अमरीकाः मजे-मजे में 400 लोगों को मारने की प्लानिंग कर रही लड़की, घर से निकली ऐसी चीजें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 09:54:05 am

Submitted by:

Shweta Singh

सहकर्मियों ने पुलिस के सामने खोल दी सच्चाई
घर की तलाशी में मिले कई हथियार

shooting with gun

अमरीका में फायरिंग।

वाशिंगटन। अपने मजे के लिए और जुनून में अक्सर हम कई बार कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसका खामियाजा दूसरे लोगों को भुगतना पड़ता है। अमरीका के एक राज्य से भी ऐसी ही घटना सामने आई है। वहां के ओक्लोहामा में एक लड़की ने सिर्फ ‘मजे’ के लिए 400 लोगों को गोली मारने का मन बनाया था। हालांकि, वक्त रहते ही इस बात का खुलासा हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

विल्सन की उम्र महज 18 साल

दरअसल, एलेक्सिस विल्सन नाम की इस लड़की ने अपने सहकर्मियों के साथ अपने मंसूबे शेयर किए थे। उसने कहा था कि जिस स्कूल से उसको निकाल दिया गया था वो वहां गोली चलाना चाहती है। उसकी ये हैरान कर देने वाली बात सुनकर सहकर्मियों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी। फिलहाल, पुलिस ने विल्सन को स्थानीय जेल में रखा है। आपको बता दें कि विल्सन की उम्र महज 18 साल है।

सहकर्मियों को बताई सेमी ऑटोमेटिक एके-47 खरीदने की बात

इस मामले पर पिट्सबर्ग काउंटी शेरिफ कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया, आरोपी लड़की अपने साथ काम करने वाले दोस्तों के साथ एक पिज्जा रेस्टोरेंट में पहुंची थी। यहीं उसने बताया कि उसने एक सेमी ऑटोमेटिक एके-47 राइफल खरीदी है, जिससे वो स्कूल में फायरिंग करने की प्लानिंग कर रही है।

पाकिस्तान ने पीएम मोदी के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार, भारत ने जताई नाराजगी

घर के पास से पुलिस ने किया गिरफ्तार

विल्सन के दो कर्मियों ने तुरंत ही पुलिस अधिकारियों को इस बारे में सूचना दे दी। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को उसकी राइफल पकड़े हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाईं। उन्होंने पुलिस को बताया कि विल्सन मैकएलेस्टर में अपने पुराने स्कूल के लोगों पर फायरिंग करना चाहती है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने विल्सन को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

घर की तलाशी में मिले कई अन्य हथियार

पुलिस को उसके घर से राइफल, छह मैगजीन और अन्य कई तरह के हथियार बरामद हुए। अपनी सफाई में विल्सन ने कहा कि वह अपने सहकर्मी को बस ये कह रही थी कि हथियार से डरने की जरूरत नहीं है। हालांकि, स्कूल को लेकर धमकी भरी बात कहने के पीछे क्या सच्चाई थी, इस पर विल्सन ने कोई स्पष्टिकरण नहीं दिया।

इंडोनेशिया: अभी भी काबू से बाहर है तीन लाख हेक्टेयर में फैली जंगली आग, 5600 सैनिक और किए गए तैनात

हो सकती है 10 साल की सजा

अमरीकी मीडिया रिपोर्ट्स में स्कूल के अधिकारियों का हवाला देते हुए लिखा गया कि विल्सन को जब हाई स्कूल में थी तो वह चाकू लेकर पहुंची थी, जिसके बाद उसे स्कूल से निकाल दिया गया था। रिपोर्ट्स में कहा गया कि अगर विल्सन का दोष साबित होता है तो उसे 10 साल तक की जेल हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो