Philippines के राष्ट्रपति का बयान: फेस मास्क को पेट्रोल से साफ करें, कहा-ये मजाक नहीं है

Highlights

  • रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने कहा कि कोरोन वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए अपने फेस मास्क को पेट्रोल से साफ करें।
  • दुतेर्ते ने कहा कि जिनके पास अल्कोहल नहीं है तो वे गैसोलाइन स्टेशन (Galsoline Station) जाएं और गैस का उपयोग करें।

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने अजीबो-गरीब बयान जारी कर सबको हैरान कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोन वायरस से बचने के अपने फेस मास्क को पेट्रोल से साफ करें। इससे मास्क संक्रमण मुक्त होगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह बात वह मजाक में नहीं कर रहे हैं।

पहले भी कई बार दे चुके हैं ऐसा बयान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुतेर्ते ने बीते हफ्ते भी पेट्रोल से मास्क को साफ करने को लेकर बयान दिया था। इस को लेकर कुछ अधिकारियों ने कहा था कि वह एक मजाक था। राष्ट्रपति ने अपने बयान का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि वे (आलोचक) कहते हैं कि दुतेर्ते पागल है। अगर मैं पागल हूं, तो आपको राष्ट्रपति होना चाहिए, मुझे नहीं।

गैस का इस्तेमाल कर भी मास्क साफ करने को कहा

उन्होंने जोर देकर कहा कि वह जो कह रहे है, यह बिल्कुल सच है। उन्होंने गरीबों को सलाह दी कि अगर उनके पास अल्कोहल ( Alcohol) नहीं है तो वे गैसोलाइन स्टेशन जाएं और गैस का उपयोग करें। इसके साथ मास्क (Mask) को डिसइंफेक्ट कर लें। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं।

फिलीपींस में कोरोना के 89 हजार से ज्यादा केस

फिलीपींस में गुरुवार तक कोरोना संक्रमण के 3,954 नए मामले पाए गए हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 89,374 हो गई है और वायरस से कुल 1,962 मौतें हुई हैं।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned