scriptकश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना सही, आर्थिक विकास को गति मिलेगी: अमरीकी सांसद | Removal Of Article 370 Will Speed Up Economic Development: Joe Wilson | Patrika News

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना सही, आर्थिक विकास को गति मिलेगी: अमरीकी सांसद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2019 08:28:29 am

Submitted by:

Mohit Saxena

लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन देने का फैसला किया

joe wilson
वॉशिंगटन। अमरीका के प्रभावशाली सांसद जो विल्सन ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने इसे पीएम नरेंद्र मोदी के आर्थिक को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव को खत्म करने की कोशिश को समर्थन दिया है।गौरतलब है कि 5 अगस्त को सरकार ने अनुच्छेद-370 के आधिकतर प्रावधानों को निरस्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया और प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था।

अमरीकी सांसद जो विल्सन ने हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में गुरुवार को कहा कि भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री की आर्थिक विकास को गति देने,भ्रष्टाचार से लड़ने और लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन देने का फैसला किया।
विल्सन ने की भारत के लोकतंत्र की तारीफ

दक्षिणी कैरोलिना से रिपब्लिकन सांसद के अनुसार अमरीकी दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है और भारत को दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल देखकर प्रसन्न है। विल्सन ने कहा कि ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में मौजूद होना काफी शानदार रहा। अमरीका के इतिहास में किसी देश के नेता के लिए यह सबसे बड़ा स्वागत कार्यक्रम था।
जो विल्सन ने आगे कहा कि इसी साल अगस्त में मैं 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने मुंबई गया था। यह हमला अमरीका के 9/11 हमले जैसा था। नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण काफी प्रेरणा देने वाला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो