ट्रंप के Twitter अकाउंट पर बैन लगाने पर भड़के रिपब्लिकन पार्टी के नेता, कहा-अमरीका चीन नहीं है

Highlights

  • निक्की हेली सहित कई रिपब्लिकन नेताओं ने इस कदम पर ट्विटर की आलोचना की है।
  • हिंसा भड़कने की आशंकाओं के कारण ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को स्थायी रूप से बंद करे जाने के बाद रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। भारतीय मूल की लोकप्रिय अमरीकी नेता निक्की हेली सहित कई रिपब्लिकन नेताओं ने इस कदम पर ट्विटर की आलोचना की है।

तमिलनाडु के बाद अब इस राज्य में भी 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलने जा रहे Cinema घर, नहीं रहा Corona का डर!

नेताओं का कहना है कि अमरीका चीन नहीं है, इससे माओत्से तुंग को गर्व होगा। ट्विटर ने शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट से हिंसा भड़कने की आशंकाओं के कारण उनके ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। निक्की हेली ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि लोगों को चुप करना और अमरीका के राष्ट्रपति का उल्लेख नहीं करना ऐसी बातें हैं जो चीन में होती हैं, हमारे देश में नहीं। संयुक्त राष्ट्र में अमरीकी राजदूत रह चुकीं हेली का कहना है कि यह अविश्सनीय है।

अमरीका के आवास एवं शहरी विकास मंत्री डॉ.बेन कारसोन ने भी ट्विटर के इस कदम की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अमरीका चीन नहीं हैं। आप डोनाल्ड ट्रंप पर रोक लगाना चाहते हैं, चलिए ठीक है, आप निजी कंपनी हैं लेकिन ट्विटर द्वारा राष्ट्रपति का अकाउंट हटाना, जिसमें इस प्रशासन एवं उसके इतिहास की बाते हैं, गलत हैं।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned