scriptरूसी मॉडल एना शेपिरो का आरोप, राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने रची थी हत्या की साजिश | Russian Model Claims that Putin Tried To Kill her Rat Poison | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

रूसी मॉडल एना शेपिरो का आरोप, राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने रची थी हत्या की साजिश

कुछ दिन पहले ही मॉडल एना को पुतिन का विरोध करने के लिए सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली थी।

नई दिल्लीSep 20, 2018 / 12:09 pm

Siddharth Priyadarshi

putin

रूसी मॉडल एना शेपिरो का आरोप, राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने रची थी हत्या की साजिश

मास्को। रूस की सुपर मॉडल एना शेपिरो ने आरोप लगाया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने जहर देकर उनकी हत्या करवाने की कोशिश की थी। 30 वर्षीय मॉडल का कहना है कि पुतिन के इशारे पर दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के सैलिसबरी कस्बे के एक इटैलियन रेस्टोरेंट में उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी।
पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जेल से रिहा, बेटी और दामाद को भी राहत

रूसी राष्ट्रपति पर आरोप

रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन पर आरोप लगाने वाली रूसी मॉडल पहले से पुतिन की आलोचक रही हैं। मॉडल एना शेपिरो का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के सैलिसबरी कस्बे के एक रेस्तरां में उन्हें जहर देकर मरवाने की कोशिश की गई। ऐसा पुतिन के कहने पर हुआ। सुपर मॉडल ने आरोप लगाया कि मैं पुतिन का विरोध करती हूं इसलिए वह मुझे मारना चाहते हैं। एना शापिरो मूल रूप से रूस की हैं, लेकिन अपने परिवार के खिलाफ 2006 में उन्होंने इजरायल की नागरिकता ले ली थी और अब इंग्लैंड में रह रही हैं।

जहर दिए जाने के बाद बिगड़ी तबीयत

एना ने मीडिया से बातचीत में बताया कि रविवार को अपने पति एलेक्स किंग के साथ उन्होंने रेस्तरां में खाना खाया जिसके बाद उनके पति की तबीयत बिगड़ने लगी। बाद में एलेक्स टॉयलेट में गिरे हुए मिले थे । उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि एलेक्स की हालत अब भी गंभीर है। कुछ दिन पहले ही मॉडल एना को पुतिन का विरोध करने के लिए सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली थी।

इमरान खान ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, शांति वार्ता फिर से शुरू करने की अपील

रूस की राजनीति में जहर का आतंक

बता दें कि इन दिनों रूस की राजनीति में जहर देकर मारने के आरोप बढ़ रहे हैं। ऐसा पहला मामला सामने तब आया था जब रूस के पूर्व डबल एजेंट सेर्गेई स्क्रिपल और उनकी बेटी यूलिया को जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी । इसके बाद ऐसे कई मामले सामने आये हैं जब पीड़ितों ने जहर देकर मारने के मामले दर्ज कराए । फिलहाल पुलिस ने एना और उनके पति एलेक्स के साथ हुई घटना को पुतिन के विरोध से जुड़े होने से इंकार किया है।

Home / world / Miscellenous World / रूसी मॉडल एना शेपिरो का आरोप, राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने रची थी हत्या की साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो