scriptपीएम मोदी के लिए अमरीका में तैयार की जाएगी नमो थाली, खाने के मेज पर दिखेंगे खास पकवान | Special vegetarian 'Namo thali' chef kiran verma dedicate PM modi | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पीएम मोदी के लिए अमरीका में तैयार की जाएगी नमो थाली, खाने के मेज पर दिखेंगे खास पकवान

नाश्ता, लंच और डिनर की खास व्यवस्था की गई
ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोग को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Sep 23, 2019 / 05:08 pm

Mohit Saxena

modi
वाशिंगटन। पीएम नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं वहां पर अपनी छाप छोड़ देते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी अमरीका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं,जहां वो रविवार को हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके शाकाहारी भोजन की चर्चा शुरू हो गई है। गौरतलब है कि ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे, इसमें अमरीका के 48 राज्यों में रहने वाले भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं।
ट्रंप के पूर्व सलाहकार का बयान, ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम इमरान के मुंह पर है जोरदार तमाचा

modi1.jpg
ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए खास पकवान बनाए जा रहे हैं। पीएम मोदी के लिए स्पेशल ‘नमो थाली’ तैयार की गई है। इस थाली में विभिन्न तरह के व्यंजन लगाए जाएंगे। इस थाली के साथ उनके लिए नाश्ता,लंच और डिनर की खास व्यवस्था होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पहली बार पकवान बना रहे हैं। पीएम मोदी शाकाहारी हैं। लिहाजा पूरा पकवान शाकाहारी ही बनाया जा रहा है।
पीएम मोदी की ओर से कोई फरमाइश नहीं

शेफ किरण ने कहा कि पीएम मोदी को नमो थाली परोसी जाएगी। यह थाली आम लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के लिए रोजाना अलग-अलग तरह के व्यंजन बनाए जाएंगे। उनकी मेहमान नवाजी में अलग-अलग राज्यों और शहरों के पकवान बनाए जाएंगे। इस दौरान किसी तरह के खास पकवान की फरमाइश पीएम मोदी की तरफ नहीं की गई है।
हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे पीएम

पीएम मोदी ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अमरीका में हाउडी मोदी समारोह किसी लोकतांत्रिक रूप से चुने गए विदेशी नेता के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है। अमरीका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी।इस समारोह एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास के 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम रात 830 पर शुरू हेगा। जो रात 1230 तक चलेगा।

Home / world / Miscellenous World / पीएम मोदी के लिए अमरीका में तैयार की जाएगी नमो थाली, खाने के मेज पर दिखेंगे खास पकवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो