scriptतंजानिया: पेट्रोल टैंकर में हो रहे रिसाव से तेल भर रहे थे लोग, तभी हुआ धमाका, 60 की मौत | Tanzania many killed and injured in Tanker blast | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

तंजानिया: पेट्रोल टैंकर में हो रहे रिसाव से तेल भर रहे थे लोग, तभी हुआ धमाका, 60 की मौत

राजधानी से 200 किलोमीटर दूर हुआ हादसा
भयंकर विस्फोट में 60 लोगों की मौत

नई दिल्लीAug 10, 2019 / 06:30 pm

Shweta Singh

Blast in Tanzania

दार एस सलाम। अफ्रीकी देश तंजानिया से एक बड़ी खबर आ रही है। वहां के मोरोगोरो क्षेत्र में शनिवार को एक पेट्रोल टैंकर पलट गया। इसके चलते हुए भयंकर विस्फोट में 60 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही हादसे में 70 से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस बारे में एक अधिकारी की ओर से जानकारी मिल रही है।

टैंकर से रिसाव वाले तेल को इकट्ठा कर रहे थे लोग

जानकारी के मुताबिक, राजधानी दार एस सलाम से 200 किलोमीटर दूर मोरोगोरो में यह हादसा हुआ। वहां के क्षेत्रीय आयुक्त स्टीफन केबवी ने कहा कि हादसा उस वक्त हुआ, जब अधिकतर लोग टैंकर से रिसाव वाले तेल को एकत्रित करने की कोशिश कर रहे थे।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

मीडिया रिपोर्ट में आयुक्त के हवाले से कहा गया कि,’हम भयानक स्थिति में हैं। तंजानिया पीपुल डिफेंस फोर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और घायलों की जान बचाने की कोशिशें कर रहे हैं।’ स्टीफन केबवी ने कहा कि मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत बेहद नाजुक है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / तंजानिया: पेट्रोल टैंकर में हो रहे रिसाव से तेल भर रहे थे लोग, तभी हुआ धमाका, 60 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो