Tik Tok अमरीकी राष्ट्रपति पर चलाएगा मुकदमा, बैन के खिलाफ लिया फैसला

Highlights

  • अमरीका (America) में बाइटडांस पर सितंबर के मध्य तक व्यापार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जाएगा।
  • टिकटॉक (TikToK) को उम्मीद है कि इस हफ्ते कानूनी कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

बीजिंग। अमरीका में टिकटॉक (Tik Tok) के बैन को लेकर कंपनी ने अमरीकी राष्ट्रपति पर लिगल एक्शन (Legal Action Against Trump) की तैयारी कर ली है। गौरतलब है कि ट्रंप के एक्जीक्यूटिव आर्डर के अनुसार टिकटॉक ऐप की मूल कंपनी बाइटडांस पर अमरीका में सितंबर के मध्य तक व्यापार पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जाएगा।

अमरीका में टिकटॉक के 8 करोड़ यूजर

वाशिंगटन के अधिकारी इस बात को लेकर चिंतित है कि कंपनी अमरीकी टिकटॉक ग्राहकों का डेटा लेकर चीन सरकार को भेजती है। हालांकि बाइटडांस ने इस आरोप से साफ इनकार कर दिया है। इस वीडियो ऐप पर अमरीका के आठ करोड़ एक्टिव यूजर हैं।

तथ्यों पर ध्यान नहीं : टिकटॉक

टिकटॉक के अनुसार ट्रंप के प्रशासन तथ्यों की जानकारी नहीं रखता है। उसका कहना है कि लगभग एक साल कंपनी ने ट्रंप प्रशासन से जुड़ने की कोशिश की है, लेकिन इसके लिए उचित प्रक्रिया की कमी का उसे सामना करना पड़ा है।

इसके अलावा कोई विकल्प नहीं

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार नियमों की कभी भी उपेक्षा नहीं की गई। कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं से साफ-सुथरा व्यवहार किया है। उनके पास अब इसके अलावा कोई विकल्प मौजूद नहीं है। अब कोर्ट में एक्जीक्यूटिव आर्डर को चुनौती दी जाएगी। टिकटॉक को उम्मीद है कि इस हफ्ते कानूनी कार्रवाई शुरू हो जाएगी। शुक्रवार को चीनी-अमरीकियों के एक ग्रुप ने वी चैट WeChat ऐप पर प्रतिबंध लगाने को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ अलग से एक मुकदमा दायर किया गया है। चीन की कंपनी टेंसेंट वीचैट की स्वामित्व वाली कंपनी है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned