scriptट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का अनोखे अंदाज में किया स्वागत, दोनों नेताओं ने शेयर किया ‘फ्रेंच किस’ | Trump welcomes French President Emmanuel Macroon in a unique way | Patrika News

ट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का अनोखे अंदाज में किया स्वागत, दोनों नेताओं ने शेयर किया ‘फ्रेंच किस’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 06:46:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

40 वर्ष के इमैनुअल मैक्रों और 72 वर्ष के ट्रंप के बीच साझा किए गए फ्रेंच किस काफी वायरल हो रहा है।

trump and mancro to franch kiss

नई दिल्ली । अपनी तीन दिनों के दौरे पर अमरीका पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का एक अलग ही अंदाज में राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वागत किया है। ट्रंप ने मैक्रों का स्वागत फ्रेंच किस के साथ किया। बता दें कि दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ फ्रेंच किस साझा किया। इस दौरान फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ उनकी पत्‍नी ब्रिगिट भी मौजूद थीं।

गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच साझा किए गए फ्रेंच किस काफी वायरल हो रहा है। 40 वर्ष के इमैनुअल मैक्रों और 72 वर्ष के ट्रंप के बीच यह वाक्या एग्‍ज‍िक्‍यूटिव मैंशन की सीढ़ियों पर किया हुआ।

वाइट हाउस के प्रांगण में पेड़ लगाते ट्रंप और मैक्रों

दोनों नेताओं ने लगाए पेड़

गौरतलब है कि दोनों राष्ट्रध्यक्षों ने मिलकर सोमवार को वाइट हाउट के दक्षिणी लॉन में एक पेड़ लगाया। ट्रंप और मैक्रों ने मिलकर यूरोपीयन सेसिल ओक का पेड़ लगाया। इस विशेष अवसर पर पर दोनों राष्‍ट्रपति अपनी पत्‍नी के साथ मौजूद थे। यह पेड़ मैक्रों व फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिगिट मैक्रों की ओर अमरीकी राष्ट्रपति को तोहफे में दिया गया है। बता दें कि यह पेड़ साढ़े चार फीट लंबा होता है और इसका अस्‍तित्‍व पांच से दस साल तक रहता है। यह पेड़ प्रथम विश्‍व युद्ध की जगह बेलेउ वुड्स से लाया गया है। बता दें कि प्रथम विश्व युद्ध के दौरान बेलेउ वुड्स में नौ हजार से अधिक अमरीकी सैनिक मारे गए थे।

मोरक्को ने शुरू किया अपना सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास, 15 देश हो रहे हैं शामिल

क्या-क्या है कार्यक्रम

आपको बता दें कि दोनों नेता मंगलवार को वाशिंगटन के ऊपर हेलीकॉप्टर राइड भी करेंगे। साथ हीं पोटोमैक नदी के किनारे स्थित जॉर्ज वाशिंगटन के माउंट वॉर्नर में डिनर करेंगे। राष्ट्रपति मैक्रों बुधवार को अमरीकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सीरिया, ट्रेड, उत्तर कोरिया और इरान के मुद्दे पर बातचीत होने की संभावना है।

राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य ट्रंप, महिलाओं को समझते हैं मीट का टुकड़ा- पूर्व FBI निदेशक

ब्रिग‍िट्टे और मेलिना के बीच नजदीकियां

आपको बता दें कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों के अलावा उनकी पत्नियों के बीच काफी नजदीकियां देखी गई। ट्रंप की पत्नी मेलिना और मैक्रों की पत्नी ब्रिगिट्टे वाइट हाउस के गार्डन में साथ-साथ टहतली नजर आईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो