ट्रंप और बिडेन के बीच बटे अमरीकी हिंदू, आज आखिरी डिबेट में होंगे आमने-सामने

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को होने हैं। इस समय डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump) और जो बिडेन चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। आज आखिरी डिबेट में ट्रंप (Donald Trump) और बिडेन (Joe Biden) एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे....

वॉशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनावों के बस दो सप्ताह ही रह गए हैं। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (74) (US President Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party presidential candidate) के उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन (77) (Joe Biden) के बीच आखिरी बहस आज टेनेसी के नैशविले में बेलमोंट यूनिवर्सिटी में होगी। इस दौरान दोनों ही उम्मीदवार भारतीय मूल के वोटरों को लुभाने का प्रयास करेंगे। इस बहस की होस्ट होंगी क्रिस्टन वेलकर। हालांकि इससे पहले ट्रंप ने उम्मीदवारों के बीच होने वाली बहस के नियमों में किए गए 'अनुचित' बदलावों को लेकर आपत्ति जताई थी।

दुनिया से कभी खत्म नहीं होगा कोरोना! ब्रिटिश सरकार के एक्सपर्ट ने किया ये दावा

ट्रंप और बिडेन के बीच बंटे अमरीकी हिंदू
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंदी बिडेन के बीच हिंदू समर्थकों का राजनीतिक विभाजन गहराता जा रहा है। दोनों ही उम्मीदवार हिंदू समर्थकों को अपनी और खींचने का प्रयास कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरीका की कुल जनसंख्या का एक प्रतिशत हिंदू समुदाय है। यह अमरीका का चौथा बड़ा समुदाय है।

वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता, इंसानों के गले से खोज निकाला एक नया अंग, मिलेगी कैंसर के इलाज में मदद

बिडेन ने सितंबर में अपने चुनावी अभियान में 'हिंदू अमरीकन्स बिडेन’ की शुरुआत की। वहीं ट्रंप ने अगस्त में अपने चुनावी अभियान में 20 लाख से अधिक हिंदू सदस्यों को लुभाने के लिए अपने प्रयासों के तहत ‘हिंदू वॉयसेज फॉर ट्रंप’ के गठन की घोषणा की थी।

‘व्यापारी का चुनाव करो, देश बिजनेस की तरह चलेगा’

गौरतलब है कि ट्रंप और बिडेन के अमरीकी हिंदू समर्थकों के बीच आगामी रविवार को चुनाव होना है। इन दोनों के बीच अमरीकी हिंदू मुद्दों पर बहस हुई थी। इसी बहस के बाद पता चला कि अमरीका में हिंदू समुदाय के बीच स्पष्ट्र राजनीतिक विभाजन है। वहीं राष्ट्रपति चुनावों के बीच हिंदू समुदाय के एक समूह ने आरोप लगाया था कि बिडेन को मुस्लमानों का समर्थक बजाया जा रहा है तो दूसरे ने ट्रंप पर 'नस्लवादी' होने का आरोल लगाया था।

Donald Trump US President Donald Trump
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned