अमरीका: हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के आर्टिकल्स सीनेट को भेजे

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) के खिलाफ चलेगा महाभियोग
  • हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने सात महाभियोग प्रबंधक नियुक्त किए
  • पेलोसी ने सं कहा- सदन संवैधानिक कर्तव्य के अनुसार काम कर रहा है

नई दिल्ली। सत्ता के दुरुपयोग और कांग्रेस के कार्यो में बाधा के आरोप में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने वाले प्रस्ताव अब रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत वाले सीनेट को भेजा गया है। इससे लगभग एक महीने पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने अमरिकी राष्ट्रपति पर उन्हें पद से हटाने के लिए वोट दिया था।

यह भी पढ़ें-CDS जनरल रावत का बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को खत्म करने लिए भारत अपनाए अमरीकी मॉडल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुकदमा चलाने के लिए हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने सात 'महाभियोग प्रबंधक' डेमोक्रेट्स एडम शिफ, जेरी नेडलर, हकीम जेफ्रीज, जो लोफग्रेन, वाल डेमिंग्स, जेसन क्रो और सिल्विया गार्सिया बुधवार को नियुक्त किए थे।

shutterstock_editorial_10434333bm.jpg

सीनेट के बहुमत वाले नेता केंटकी रिपब्लिकन मिच मैककोनेल ने महाभियोग के लेखों को पढ़ने के लिए गुरुवार को प्रबंधकों को 12 बजे कक्ष में लौटने के लिए आमंत्रित किया। पेलोसी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदन संवैधानिक कर्तव्य के अनुसार काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि आज, हम इतिहास रचेंगे। जब मैनेजर हॉल में आएंगे, सत्ता को दुरोपयोग और सदन की कार्रवाई बाधित करने के लिए अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आर्टिकल्स लाएंगे तो वे इतिहास रचेंगे।
वहीं, डेमोक्रेट द्वारा 224-190 के बहुमत से वोट देने के कुछ घंटों बाद कैलिफोर्निया से डेमोक्रेट ने कहा कि राष्ट्रपति जिम्मेदार ठहराए जाएंगे।

Donald Trump donald trump india
Shivani Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned