scriptअमरीका से मुकाबले के लिए मादुरो ने दिए आदेश, पूरे वेनेजुएला में तैनात की तोपें | Venezuela In Preparation For War With America | Patrika News

अमरीका से मुकाबले के लिए मादुरो ने दिए आदेश, पूरे वेनेजुएला में तैनात की तोपें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2020 01:56:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

वेनेजुएला के राष्ट्रपति के अनुसार देश के लोगों की रक्षा के लिए आदेश दिया।
कहा, अमरीका द्वारा ड्रग्‍स की तस्‍करी का आरोप झूठा है।

nicolas maduro

निकोलस मादुरो।

कराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो (Nicolas Maduro) ने अमरीका से अपनी सुरक्षा के लिए देश भर में तोपें तैनात कर दी हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह हमला करता है तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा। गौतरलब है कि वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति पर अमरीका ने इनाम घोषित कर रखा है। अमेरिका ने मादक पदार्थों की तस्‍करी के आरोप में उन पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है। मादुरो का कहना है कि उन्‍होंने देश के लोगों की रक्षा के लिए यह आदेश दिया है।
इटली ने चीन को दान में दिए थे मेडिकल उपकरण, अब उसे खरीदने होंगे

मादुरो ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए रणनीतिक रूप से अहम इलाकों में तोपें तैनात करने का आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि वह कोलंबिया और अमरीका से पोषित समूहों की निंदा करते हैं जो हिंसात्‍मक कार्रवाई के जरिए हमारे देश की स्थिरता को कमजोर करना चाहते हैं।
राष्‍ट्रपति मादुरो को सता रहा है बड़ा डर

इससे पहले मंगलवार को मादुरो ने दुनियाभर के नेताओं को संबोधित कर अनुरोध किया कि वे उनकी सहायता करें। मादुरो को यह डर सता रहा है कि अमरीका उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई कर सकता है। मादुरो के अनुसार अमरीका द्वारा ड्रग्‍स की तस्‍करी का आरोप झूठा है। उसके पास कोई सबूत नहीं है। इससे पहले अमरीका ने घोषणा की थी कि वह मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा।
ये घोषणा खुद अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने की थी। पोम्पियो ने पुरस्कार की घोषणा न्याय विभाग द्वारा मादुरो के खिलाफ मामले के खुलासे के बाद की। न्‍याय विभाग ने मादुरो के नाम का उल्लेख एक राष्‍ट्रपति के रूप में किया है। न कि एक सामान्य अपराधी के रूप में। अमरीका वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुएडो को सत्तारूढ़ होने में मदद कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो