scriptCoronavirus: इटली ने चीन को दान में दिए थे मेडिकल उपकरण, अब उसे खरीदने होंगे | China Sold Personal Protection Equipment To Italy that was borrowed | Patrika News

Coronavirus: इटली ने चीन को दान में दिए थे मेडिकल उपकरण, अब उसे खरीदने होंगे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2020 08:33:18 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इटली में 15 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।
चीन ये उपकरण इटली को वापस बेचना चाहता है।

coronavirus_test.jpg

Coronavirus test positive in Indian Student of Dubai

वॉशिंगटन। चीन में जब कोरोना वायरस कहर बरपा रहा था, तब इटली ने आगे बढ़कर इस संकट भरी स्थिति में उसका साथ दिया था। उसने अपनी तरफ से कई मेडिकल उपकरण दान में दिए थे। अब जब इटली इस संकट के केंद्र में है, चीन वही उपकरण इटली को वापस बेचना चाहता है। एक अमरीकी अधिकारी ने इस बात का दावा किया है। गौरतलब है कि चीन में अब तक 3,329 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इटली में करीब चार गुना यानी 15 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।
कोरोना संकट: दुनियाभर में 68 हजार से अधिक मौतें, अमरीका में मचा हाहाकार

इटली ने उपकरण चीन को दिए थे

ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चीन ने इटली पर दबाव डाला है कि वह उसे दिए गए उपकरणों को खरीदे। अधिकारी ने कहा कि यूरोप में कोरोना के आने से पहले इटली ने ये उपकरण चीन को दिए थे। उसने इसे दान में दिया था ताकि वहां के लोगों को बचाया जा सके। चीन ने इसमें से कुछ उपकरण वापस इटली भेजे और उसके लिए राशि भी ली।
50 हजार किट्स वापस

चीन हमेशा अपना फायदा सोचता रहा है। जहां की उसने मदद की सोची वह बेकार साबित हुई है। स्पेन ने चीन से आईं 50 हजार किट्स वापस लौटा दीं क्योंकि वह डिफेक्टिव थीं। वहीं, नीदरलैंड्स ने शिकायत की है कि वहां भेजे गए मास्क सेफ्टी मानक से सही नहीं थे।
वायरस को फैलाने का आरोप

इस अधिकारी ने चीन पर दुनियाभर में वायरस को फैलाने का आरोप लगाया है। उसने चीन पर जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले यही कह चुके हैं। अधिकारी ने आरोप लगाया है कि पहले इस वायरस के बारे में जानकारी थी। करीब 50 हजार लोग अमरीका आए जो हो सकता है अपने साथ वायरस लेकर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो