scriptभारत में बेकाबू कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ चिंतित, कहा-दुनिया के लिए घातक है महामारी का दूसरा साल | WHO said Corona situation in India very worrying | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भारत में बेकाबू कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ चिंतित, कहा-दुनिया के लिए घातक है महामारी का दूसरा साल

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने कहा कि संगठन अपनी तरफ से भारत की पूरी मदद कर रहा है।

नई दिल्लीMay 15, 2021 / 10:51 am

Mohit Saxena

world health organisation

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस

संयुक्त राष्ट्र। बीते कुछ हफ्तों से कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे भारत में हाहाकार मचा रखा है। यहां रोजाना हजारों लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो रही है। इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने कहा कि भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए स्थिति बेहद चिंताजनक है।

यह भी पढ़ें

गेम-चेंजर साबित हो सकती है DRDO की कोरोना दवा 2DG, 10 हजार डोज की पहली खेप अगले हफ्ते होगी लॉन्च

मौतों की संख्या में बढ़ोतरी

कई राज्यों में संक्रमितों,अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मौतों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने शुक्रवार को चेतावनी दी कि दुनिया के अन्य देशों के लिए भी महामारी का दूसरा साल पहले वर्ष से अधिक घातक होने वाला है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि संगठन अपनी तरफ से भारत की पूरी मदद कर रहा है। अस्पतालों के लिए हजारों आक्सीजन कंसंट्रेटर, टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा उपकरणों को भेजा गया है। उन्होंने भारत की मदद करने वाले देशों का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमण में बाद महाराष्ट्र में ब्लैक फंगल का बढ़ा खतरा, दो हजार मरीज हुए संक्रमित

कोरोना वायरस का बी.1.617 वैरिएंट

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि भारत में पहली बार पाए गए कोरोना वायरस के बी.1.617 वैरिएंट के बारे में अहम जानकारियां अभी तक पता नहीं चल सकी हैं। ये अन्य वैरिएंट के मुकाबले ज्यादा संक्रामक तो है, मगर अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि ये कितना ज्यादा घातक है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज देने में तेजी लाने योजना बनाई है। इसके तहत पहली और दूसरी डोज का अंतराल 12 हफ्ते से घटाकर आठ हफ्ते कर दिया गया है।

Home / world / Miscellenous World / भारत में बेकाबू कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ चिंतित, कहा-दुनिया के लिए घातक है महामारी का दूसरा साल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो