script

कोरोना वायरस संक्रमण पर WHO का दावा, हर दस में एक व्यक्ति महामारी का हो रहा शिकार

Published: Oct 06, 2020 12:41:28 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

WHO की 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान डॉ.माइकल रायन ने दिया बयान।
उन्होंने कहा की ताजा हालात में कोरोना महामारी की संख्या में इजाफा होता रहेगा।

WHO Michel Rayan

डॉ.माइकल रायन।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) पर सोमवार को WHO की 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान डॉ.माइकल रायन का कहना है कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में संख्या में परिवर्तन मिल सकता है। मगर अंततः इसका अर्थ यही है कि विश्व की बड़ी आबादी खतरे में है।
डोनाल्ड ट्रंप के बाद वाइट हाउस की प्रेस सचिव Kaylee McEnany कोरोना की चपेट में

उन्होंने कहा की ताजा हालात में कोरोना महामारी की संख्या में इजाफा होता रहेगा, मगर इसे फैलने से रोकने और जान बचाने के लिए उपकरण मौजूद हैं। इस कारण कई मौतों को टाल दिया गया। कई लोगों की जान बचाई जा सकी। रायन ने कहा है कि दक्षिण-पूर्व एशिया को कोरोना के मामलों में वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यूरोप और पूर्वी भूमध्यसागर में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां पर मौतों की संख्या में इजाफा देखा गया है। जबकि अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में स्थिति बेहद सकारात्मक थी।
अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं

उन्होंने कहा कि इस समय सबसे बेहतर अनुमान यही बताते हैं कि दुनिया की दस फीसदी आबादी, इस वायरस से प्रभावित हो सकती है। इस हिसाब से विश्वभर में 7.6 बिलियन में 76 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। गौरतलब है कि विशेषज्ञों का पहले से ही कहना रहा है कि संक्रमण के जितने मामलों की संख्या बताई जा रही है वास्तव में उससे अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं।
संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़े बताते हैं कि अभी तक 35,238,623 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। इसमें से 1,038,027 लोगों की मौत हुई है।
अस्पताल से वाइट हाउस में शिफ्ट हुए Donald Trump, कहा-जीवन पर कोरोना को हावी न होने दें

कोरोना मरीजों की संख्या में अभी भी अमरीकी में सबसे ज्यादा है, यहां पर 7,419,594 लोग कोरोना से सक्रिमत हो चुके हैं। भारत दूसरे नंबर पर है। यहां पर जहां 6,623,815 लोग कोविड-19 से संक्रमित रहे हैं। सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या में ब्राजील ही सबसे आगे है। यहां पर अब तक 4,915,289 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो