scriptAmazon देे रहा अपने यूज़र्स को खास ऑफर, सिर्फ 129 रुपये दे कर सब कुछ पाएं फ्री | Amazon Prime Monthly Subscription Launched at Rs. 129 | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Amazon देे रहा अपने यूज़र्स को खास ऑफर, सिर्फ 129 रुपये दे कर सब कुछ पाएं फ्री

Amazon के प्राइम मेंबर्स को हर प्रोडक्ट्स पर फ्री डिलीवरी, अनलिमिटेड वीडियो और टीवी शो से लेकर कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।

नई दिल्लीJun 24, 2018 / 12:48 pm

Vishal Upadhayay

amazon

Amazon देे रहा अपने यूज़र्स को खास ऑफर, सिर्फ 129 रुपये दे कर सब कुछ पाएं फ्री

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स साइट Amazon इंडिया ने प्राइम मेंबरशिप के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन का नया प्लान पेश किया है। नॉन-यूज़र्स इस नए प्लान के जरिए मात्र 129 रुपये खर्च कर एक महीने के लिए अमेज़न के प्राइम मेंबर बन सकते हैं। बता दें अमेज़न के प्राइम मेंबर्स को हर प्रोडक्ट्स पर फ्री डिलीवरी, अनलिमिटेड वीडियो और टीवी शो से लेकर कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।
यह भी पढ़ें

चावल के दाने जितना है ये Computer, कमाल करेगा ऐसा देख कर दुनिया रह जाएगी दंग

कैसे बने प्राइम मेंबर?

यूज़र्स इस प्लान को लेने के लिए अमेज़न इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट या अमेज़न की मोबाइल ऐप के जरिए भी लिया जा सकता है। इसे लेने के लिए यूज़र्स कोे सिर्फ आईसीआईसीआई और एेचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा। वहीं इस प्लान में कंपनी ने ‘ऑटो रिन्यू’ का ऑप्शन डिफॉल्ट रुप से एक्टिवेेट करके रखा है। इससे हर महीने यूज़र्स के अकाउंट से 129 रुपये कट के प्राइम मेंबर का सब्सक्रिप्शन रिन्यू हो जाएगा। हालांकि यूज़र्स के पास इसे डिएक्टिवेट करने का ऑप्शन भी होगा यानी आप जब चाहें इस प्लान को बंद कर सकते हैं।
प्राइम मेंबर्स को मिलेंगे येे फायदे

1. फ्री डिलीवरी: अमेज़न अपने प्राइम मेंबर्स को हर प्रोडक्ट की मुफ्त डिलीवरी देता है। ऐसे मेंबर्स अगर कम कीमत वाला कोई भी प्रोडक्ट ऑर्डर करते हैं, तो उन्हें कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलवा प्राइम मेंबर्स को जल्द से जल्द प्रोडक्ट की डिलीवरी भी मिल जाती है। वहीं अगर कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च होता है तो उसी दिन प्राइम मेंबर्स को डिलीवरी मिल जाती है। हालांकि प्राइम मेंबर्स को नए लॉन्च प्रोडक्ट को डिलीवर करने में 8-10 दिन का समय लग जाता है।
2. अनलिमिटेड वीडियो-म्यूजिक स्ट्रीमिंग: अमेज़न के प्राइम मेंबर्स के लिए वीडियो पर मौजूद सभी टीवी शो पूरी तरह मुफ्त मिलते हैं। इसके अलावा प्राइम मेंबर्स को प्राइम म्यूजिक पर भी 2 मिलियन से ज्यादा गाने फ्री में मिलते हैं जिन्हें डाउनलोड भी किया जा सकता है। साथ ही 5 जीबी का स्टोरेज भी मिलता है जिसमें वीडियोे, फोटोज से लेेकर डॉक्यूमेंट स्टोर किए जा सकते हैं।
3. मुफ्त में ट्रयल: प्राइम मेंबर्स को मुफ्त में कई प्रोडक्ट पर ट्रयल भी मिलता है जिसके जरिए यूज़र्स ट्रायल करनेे के बाद उस प्रोडक्ट को ख़रीद भी सकते हैं।

4. डिस्काउंट ऑफर: प्राइम मेंबर्स को अतिरिक्त डिस्काउंट के अलावा किसी भी सेल में प्रोडक्ट पर मिलने वालेे छूट का अलर्ट भी 30 मिनट पहले ही मिल जाता है। अगर प्राइम मेंबर्स चाहें तो डिस्काउंट में मिल रहेे प्रोडक्ट को 30 मिनट पहले ही खरीद सकते हैं।

Home / Gadgets / Apps / Amazon देे रहा अपने यूज़र्स को खास ऑफर, सिर्फ 129 रुपये दे कर सब कुछ पाएं फ्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो