Apple ने COVID-19 वेबसाइट और App किया लॉन्च, मिलेगी Coronavirus की पूरी जानकारी

  • Apple ने COVID-19 Website और App किया लॉन्च
  • Coronavirus की यूजर्स को मिलेगी पूरी जानकारी

By: Pratima Tripathi

Published: 28 Mar 2020, 02:22 PM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए अमेरिका की टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने भी कोविड-19 स्क्रीनिंग साइट और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। एप्पल कोरोनावायरस ऐप की खासियत है कि ये सीडीसी ( सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल ), व्हाइट हाउस टास्क फोर्स और फेमा के साथ जुड़ा है। स्क्रीनिंग टूल की बात करें तो ये यूजर्स को कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी देगा और जागरूक करेगा।

Apple COVID-19 App से मिलेगी सही जानकारी

एप्पल के वेबसाइट और ऐप के जरिए यूजर्स कोरोनावायरस से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं, जिसका जवाब उन्हें सीडीसी के विशेषज्ञ द्वारा दिया जाएगा। एप्पल ने लॉन्चिंग के दौरान कहा कि यूजर्स के सभी सवालों के जवाब दिए जाएंगे। साथ ही यहां यूजर्स को वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा एप्पल ने बताया कि सिरी को कोरोना वायरस के बारे में नहीं पता है। जब सिरी से पूछा गया कि कैसे पता चलेगा कि मुझे कोरोना वायरस है, तो सिरी ने सीडीसी से जुड़ी जानकारी दी और ऐप स्टोर से टेलीहेल्थ ऐप को डाउनलोड करने की बात कही।

Xiaomi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Mi 10 Lite लॉन्च, जानें फीचर्स व कीमत

कोरोनावयरस के चलते भारत को लॉकडाउन कर दिया गया है। ताकि देश में बढ़े कोरोनावायरस के केस को रोका जा सके। इस कोविड-19 से 850 से ज्यादा लोग संक्रमित है तो वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में सरकार लोगों की मदद के लिए काफी प्रयास कर रही है ताकि वो एक-दूसरे के संपर्क में न आ सके। सरकार ने इसके लिए हेल्फलाइन नंबर, व्हाट्सऐप नंबर, मेल और ऐप भी लॉन्च किया है ताकि लोगों को कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी दी जा सके और उन्हें इससे बचाया जा सके।

coronavirus
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned