Apple ने सोशल मीडिया ऐप पार्लर की आईओएस ऐप स्टोर पर वापसी को दी मंजूरी

एप्पल की ओर से अमरीकी कांग्रेस को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, चूंकि एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था, वहीं अब पार्लर ने अपने ऐप और ऐप की सामग्री मॉडरेशन प्रैक्टिस के लिए अपडेट प्रस्तावित किया है।

 

By: Saurabh Sharma

Updated: 21 Apr 2021, 02:01 PM IST

नई दिल्ली। Apple ने सोशल मीडिया ऐप पार्लर की आईओएस ऐप स्टोर पर वापसी को मंजूरी दे दी है। बेहतर तरीके से घृणा फैलाने वाली सामग्री का पता लगाने और इससे निपटने के लिए कंपनी की ओर से कुछ सुधारों के बाद यह कदम उठाया जा रहा है। आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल की ओर से अमरीकी कांग्रेस को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, चूंकि एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था, वहीं अब पार्लर ने अपने ऐप और ऐप की सामग्री मॉडरेशन प्रैक्टिस के लिए अपडेट प्रस्तावित किया है।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी कानून के तहत बैंक खाते व संपत्ति को जब्त करने का आदेश काफी कठोर

पार्लर में किया गया अपडेट
विदेशी मीडिया की ओर से दी जानकारी के अनुसार 14 अप्रैल को ऐप्पल की ऐप समीक्षा टीम ने पार्लर को बताया है कि इसके प्रस्तावित बदलाव पर्याप्त हैं। एप्पल की ओर लिखे गए पत्र में कहा गया है कि एप्पल का अनुमान है कि अपडेट की गई पार्लर ऐप तुरंत ही पार्लर को रिलीज करने पर उपलब्ध हो जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक और ट्विटर के विकल्प के तौर पर पहचाने जाने वाले पार्लर को 6 जनवरी के अमरीकी राजधानी में हुई हिंसा के बाद जनवरी की शुरूआत में प्रमुख तकनीकी प्लेटफार्मों से हटा दिया गया था। पार्लर को एप्पल और गूगल ऐप स्टोर्स के साथ-साथ अमेजन वेब सर्विसेज से भी हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः- देश में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 24 कंटेनर्स इंपोर्ट करेगा टाटा ग्रुप

पार्लर पर आ रहे थे ट्रंप समर्थक
बता दें कि अमरीका में हाल ही में हुए चुनावों के समय राजनीतिक घटनाक्रम के बाद फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे अग्रणी सोशल मीडिया मंचों ने पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को हटा दिया था। इसके बाद ट्रंप के समर्थक पार्लर पर जमा हो रहे थे। इसे रूढि़वादी नेताओं के द्वारा भी पसंद किया जा रहा था।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned