BSNL ने 299 रुपये और 491 रुपये वाला प्लान किया लॉन्च, 20Mbps की स्पीड से मिलेगा डेटा

  • BSNL ने 299 रुपये और 491 रुपये वाला प्लान किया लॉन्च
  • दोनों पैक में 20Mbps की स्पीड से मिलेगा डेटा
  • सभी नेटवर्क पर लोकल व STD अनलिमिटेड कॉलिंग का मिलेगा लाभ

By: Pratima Tripathi

Published: 31 Dec 2019, 11:27 AM IST

नई दिल्ली: भारत संचार निगम लिमिटेड ( bsnl ) ने दो नए ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च किए है, जिसकी कीमत 299 रुपये और 491 रुपये है। इन दोनों पैक में 20Mbps की डेटा स्पीड दी जाएगी। इस प्लान का लाभ ग्राहक 25 मार्च तक ले सकते हैं। इन दोनों प्लान में 50GB और 120GB डेटा ग्राहकों को मिलेगा। इतना ही नहीं इन दोनों प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर लोकल व STD अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। साथ ही BSNL लैंडलाइन सर्विस के लिए कुछ बेनिफिट्स भी मिलेंगे। बता दें कि ये दोनों प्लान केवल नए ब्रॉडबैंड यूजर्स और उन BSNL लैंडलाइन यूजर्स के लिए उतारा गया है जो ब्रॉडबैंड सर्विस चाहते हैं।

अगर BSNL के 299 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 20Mbps की स्पीड से 50GB इंटरनेट डेटा मिलेगा, जो लिमिट खत्म होने के बाद 1Mbps की स्पीड से यूजर्स को डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क पर लोकल और STD कॉलिंग फ्री मिलेगी। वहीं ISD कॉलिंग के लिए 1.2 रुपये पर यूनिट की दर से चुकाना पड़ेगा। ये प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान 6 महीनों के लिए वैलिड होगा। इसके बाद यूजर्स को 2GB CUL में माइग्रेट कर दिया जाएगा, जिसकी कीमत 399 रुपये प्रति माह होगी। इसमें 8Mbps की स्पीड से रोज 2GB डेटा दिया जाएगा। बता दें कि नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए यूजर्स से सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 500 रुपये चार्ज करने होंगे।

BSNL के 491 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में 20Mbps की स्पीड से 120GB डेटा ग्राहकों को मिलेगा। इसकी लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 1Mbps की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। इसमें भी 299 रुपये वाले प्लान की तरह यूजर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क पर लोकल और STD कॉलिंग फ्री मिलेगी। वहीं ISD कॉलिंग के लिए 1.2 रुपये पर यूनिट की दर से चुकाना पड़ेगा। साथ ही 6 महीनों बाद ग्राहकों को 3GB CUL प्लान में माइग्रेट कर दिया जाएगा, जिसकी कीमत 499 रुपये है। इसमें 8Mbps की स्पीड से हर दिन 3GB डेटा दिया जाएगा।

भारत संचार निगम लिमिटेड bsnl
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned