Flipkart जल्द ला रहा अपना वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, यूजर्स मुफ्त में उठा सकेंगे कंटेंट का लुत्फ

Flipkart जल्द ला रहा अपना वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, यूजर्स मुफ्त में उठा सकेंगे कंटेंट का लुत्फ

Vishal Upadhayay | Updated: 06 Aug 2019, 04:36:42 PM (IST) ऐप

  • इस सर्विस के जरिए 20 करोड़ और इंटरनेट यूजर्स तक पहुंचने की कोशिश
  • Flipkart के वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का नाम फ्लिपकार्ट वीडियोज होगा
  • मार्केट में पहले से मौजूद हैं Amazon Prime, Netflixs और Hotstar की सर्विस

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) अब वीडियो स्ट्रीमिंग सेक्टर में कदम रखने जा रही है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी के इस नए सर्विस का नाम फ्लिपकार्ट वीडियोज होगा। इतना ही नहीं कंपनी अपने इस सर्विस को यूजर्स तक मुफ्त में मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें: Flipkart National Shopping Days Sale: शानदार ऑफर्स के साथ 3,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकेंगे स्मार्टफोन्स

फ्लिपकार्ट वीडियोज के कंटेंट में शॉर्ट वीडियो व फिल्म्स, फुल लेंथ मूवीज और कई सीरीज शामिल होंगे। इसके लिए कंपनी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक प्रोडक्शन हाउसेस के साथ मिलकर अपनी वीडियो कंटेंट सर्विस की शुरुआत करेगी। कंपनी के सीईओ कल्याण कृष्णमुर्ति ने कहा है कि हम इस सर्विस के लिए काफी इन्वेस्ट कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि यूजर्स फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के अलावा भी समय दें। इस कदम के जरिए कंपनी 20 करोड़ और इंटरनेट यूजर्स तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

यह भी पढ़ें: Infinix S4 का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

फ्लिपकार्ट का वीडियो स्ट्रीमिंग साइट अभी प्लानिंग स्टेज में है जिसकी वजह से इसके बारे में ज्यादा नहीं कहा जा सकता है। वहीं, इसकी प्रतिद्वंदी कंपनी अमेजन ( Amazon ) अपने अमेजन प्राइम सर्विस के जरिए यूजर्स तक वीडियो कंटेंट मुहैया करवाती है। ऐसे में फ्लिपकार्ट वीडियोज के आने के बाद अमेजन के वीडियो कंटेंट को कड़ी टक्कर मिल सकती है। हाल ही में भारतीय यूजर्स में वीडियो कंटेंट के बढ़ते इंटरेस्ट को देखते हुए नेटफ्लिक्स ( Netflixs ) ने अपना सबसे सस्ता 199 रुपये का प्लान पेश किया है। इसके अलावा भी मार्केट में हॉट स्टार और रिलायंस जियो जैसी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऑनलाइन टू ऑफलाइन मॉडल पर करेगा काम, डिस्काउंट और कैशबैक का मिलेगा फायदा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned