scriptGoogle Adsense App होने जा रहा बंद, Play Store से नहीं कर पाएंगे डाउनलोड | Google Discontinue Google Adsense App for Publishers | Patrika News

Google Adsense App होने जा रहा बंद, Play Store से नहीं कर पाएंगे डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2020 06:06:40 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Google Adsense App को बंद करने का किया ऐलान
iOS और एंड्रॉयड यूजर्स अब नहीं कर सकेंंगे Play Store से डाउनलोड

Google Discontinue Google Adsense App for Publishers

Google Discontinue Google Adsense App for Publishers

नई दिल्ली: Google ने अपने सबसे पॉपुलर Adsense App को साल 2019 में आईओएस और ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर बंद करने का ऐलान किया था। अब रिपोर्ट मिली है कि Google Adsense App को मोबाइल ऐप गूगल प्ले और ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। यानी अब इस ऐप को यूजर्स डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। अगर आप पहले से इस ऐप के यूजर करते (Google Adsense Programme) आ रहे हैं तो अभी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन कुछ महीनों में ऐप एक्सपीरियंस के चलते इसे इस्तेमाल नही कर पाएंगे।

Google Adsense App क्या है ?

इस ऐप के लिए भरोसेमंद ऐडवरटाइजर्स आपकी साइट पर ऐड ( Google Advertisement Programe ) दिखाते हैं और बढ़िया कॉन्टेन्ट रखने के चलते आपको रेवेन्यू मिलता है। इससे आपका बिजनस आगे बढ़ता है। इस ऐप के बंद होने पर Google ने कहा था कि ऐडसेंस ऐप इस्तेमाल करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। हमारे एक तिहाई से ज्यादा यूजर्स AdSense को मोबाइल पर इस्तेमाल करते हैं और यही वो एरिया है जहां निवेश करते रहेंगे।

Coronavirus Impact: 4 करोड़ लोगों के पास Lockdown के चलते नहीं होगा Mobile Phone

AdSense को आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइसेज पर बंद किया जा रहा है, लेकिन यूजर्स क्रोम और सफारी जैसे ब्राउजर्स पर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। माना जा रहा है कि होम स्क्रीन पर भी इस ऐप को ऐड किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो