scriptGoogle maps new area busyness feature will alert you from crowd | कोरोना काल में भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचाएगा, Google Maps का ये नया Area Busyness फीचर | Patrika News

कोरोना काल में भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचाएगा, Google Maps का ये नया Area Busyness फीचर

गूगल मैप्स का यह नया फीचर आपके आसपास या शहर के किसी भी हिस्से में सामान्य से ज्‍यादा क्राउड का पता लगाने में मदद करता है। कोरोना के समय में यह एक जरूरी और फायेदमंद फीचर है। जानें क्या है ये नया फीचर

नई दिल्ली

Updated: December 22, 2021 02:21:40 pm

Google Maps ने एक नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यह आपके शहर या टाउन के सबसे व्‍यस्‍त इलाकों को हाईलाइट कर दिखायेगा। ये फीचर 'एरिया बिजीनेस' Area Busyness के नाम से जाना जाएगा, इस फीचर की मदद से यूजर को भीड़–भाड़ वाले इलाकों में जाने से पहले सतर्क करेगा। यह फीचर आपके आसपास या शहर के किसी भी हिस्से में सामान्य से ज्‍यादा क्राउड का पता लगाने में आपकी मदद करता है। एंड्रॉयड से लेकर iOS समेत सभी प्लेटफॉर्मों पर यह फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। भारत समेत दुनिया भर के यूजर अपनी डिवाइसेज पर Google Maps को अपडेट करके 'एरिया बिजीनेस' फीचर को एक्‍सपीरियंस करना शुरू कर सकते हैं।
google_maps.png
Google Maps New feature
ऐसे करता है काम:
'एरिया बिजीनेस' फीचर की घोषणा पिछले महीने की गई थी। शहर के सबसे व्‍यस्‍त इलाकों को दिखाने के लिए यह फीचर गूगल मैप्‍स पर लाइव बिजीनेस को दिखाता है। बिजीनेस ट्रेंड्स के बारे में दावा किया गया है कि यह लोकेशन हिस्‍ट्री पर बेस्‍ड होते हैं। गूगल इसे उन लोगों के जरिए जुटाती है, जिन यूजर्स ने अपने गूगल अकाउंट से इसे चुना है।
एक टैप करके बिजी एरिया का पूरा चार्ट देखा जा सकता है। इसमें रेस्‍टोरेंट्स, शॉप्‍स और अन्‍य जगहों की जानकारी दी जाएगी। एक चार्ट के जरिए ये दिखाया जायेगा कि दिन के अलग-अलग समय में वह एरिया कितना व्‍यस्‍त है।
बिजीनेस से जुड़ी जानकारी साल 2016 से गूगल मैप्‍स का हिस्सा है। गूगल मैप्‍स पर किसी खास जगह को टैप करके इसे ढूंढा जा सकता है। पिछले साल भी गूगल मैप्‍स ने अपने प्‍लेटफॉर्म पर व्‍यस्‍त और कम व्‍यस्‍त इलाकों को दिखाने वाले इंडिकेटर पेश किए थे।

नए अपडेट से मिलेगी सुविधा:
नया अपडेट से कोरोना वायरस से बचने में भी लोगो को सहायता मिलेगी। कही जाने से पहले इस फीचर का इस्तेमाल किया कर सकते हैं, जिस से भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचा जा सकेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.