घर बैठे हर दिन कमा सकते हैं हजारों रुपये, बस इन साइट्स को करना होगा सर्च

  • आज Youtube देखकर हर महीने कमा सकते हैं हजारों रुपये
  • प्रति घंटे के हिसाब से मिलेंगे 250 रुपये

By: Pratima Tripathi

Published: 11 Sep 2019, 04:36 PM IST

नई दिल्‍ली: YouTube का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं, लेकिन क्या आपको पता की Youtube देखकर आप हजारों की कमाई भी कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता है कि Youtube देखकर कोई हजारों कमा लें। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे Youtube देखकर घर बैठें हर महीने हजारों रुपये कमा सकते हैं। हालांकि इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है और हर दिन वीडियो देखना।

इसके लिए सबसे पहले आप एक या दो साइट्स को सेलेक्ट करें और उसपर ज्यादा फोकस्ड करें। ताकि उसपर ज्यादा समय दे कर अधिक कमाई कर सकते हैं। दरअसल, कुछ साइट्स हैं जो सेकेंड्स के हिसाब से पेमेंट करती है यानी जितना समय आप साइट्स को देंगे उतना ज्यादा इनकम पा सकते हैं। इस पार्ट टाइम काम से तुरंत कमाई नहीं होती, लेकिन जैसे-जैसे समय बढ़ता है कमाई उतनी अच्छी होने लगती है।

paid2youtube के जरिए आप हर घंटे 200 रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए इसपर आपको 30 सेकंड का यूट्यूब वीडियो देखकर उसपर कमेंट करना होगा, जिसका आपको पैसा दिया जाएगा। अगर कमाई बढ़ानी है तो इस यूट्यूब चैनल को सबस्‍क्राइब करें और उसे दोस्‍तों के साथ शेयर करें। इसके जरिए कमाई गयी 670 रुपये की रकम पहले साइट के अकाउंट में जमा होगी। इसके सात दिन बाद पेपल अकाउंट से आपको पेमेंट कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Oppo A9 2020 और Oppo A5 2020 भारत में लॉन्च, 16 सितंबर से शुरू होगी सेल

Swagbucks साइट के जरिए भी हजारों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको प्रति घंटे के हिसाब से 250 रुपये मिलेंगे। यानी जितना ज्यादा इस साइट पर समय बिताएंगे उतना ही ज्यादा आप पैसे कमा सकते हैं। बता दें कि हर क्लिक और वीडियो देखने के लिए ये साइट 1 से लेकर 30MB तक का प्वाइंट्स देता है। अगर 500MB आप प्वाइंट्स कमा लेते हैं तो 250 रुपये का फ्लिपकार्ट और एमेजन का गिफ्ट कार्ड ले सकते हैं और मनचाही शॉपिंग कर सकते हैं।

You Cubez साइट के जरिए हर घंटे का 67 रुपये कमा सकते हैं। यह एक एडवरटाइजिंग एजेंसी की साइट है। यहां अगर आप एक दिन में वीडियो, विज्ञापन और वेबसाइट पेज पर 200 क्लिक करते हैं तो हर घंटे 67 रुपए कमा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर रेफरेंस देकर देते है और साइट पर दिखने वाली किसी वेबसाइट पर खरीदारी करते हैं तो अपनी कमाई को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned