अब यूजर्स Google 3D Animals को कर सकेंगे रिकॉर्ड, फॉलो करें ये स्टेप

  • Coronavirus Lockdown: अब Google 3D Animals को कर सकेंगे रिकॉर्ड
  • इस नए फीचर को फिलहाल कंपेटिबल फोन के लिए ही रोलआउट किया गया है

By: Pratima Tripathi

Published: 27 Apr 2020, 03:50 PM IST

नई दिल्ली: Coronavirus Lockdown के बीच सभी लोगों को घरों में रहना पड़ रहा है। ऐसे में वो मूवी और शोज का सहारा ले रहे हैं ताकि बोर होने से बच सकें। वहीं कुछ लोग Google 3D Animals को भी ट्राई कर रहें हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने गूगल 3डी एनीमल में एक खास फीचर एड किया है जो इसे पहले की तुलना में काफी दिलचस्प बनाता है। चलिए इस फीचर के बारे में आपको डिटेल से बताते हैं।

कैसे करेंगे Record Google 3D Animals

Google ने Google 3D Animals के साथ रिकॉर्डिंग फीचर जोड़ा ( Record Google 3D Animals ) है। इसका मतलब ये है कि अब यूजर्स 3D जानवर देखने के साथ उसे रिकॉर्ड भी कर सकेंगे। 3D animals को रिकॉर्ड करने के लिए सबसे पहले गूगल सर्च में उस जानवर का नाम डालकर उसे सर्च करें, जैसे- Tiger लिखकर उसे सर्च करें और फिर थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें। इसके बाद आपको व्यू ऑप्शन दिखाई देगा। इसके बाद फोन के कैमरा को रूम के एक कोने से दूसरे कोने पर ले जाएंगे। इस दौरान आपको एआर टाइगर आपके रूम में दिखाई देगा। इसे रिकॉर्ड करने के लिए नीचे दिख रहे stutter बटन पर क्लिक करें। इस दौरान जानवर की 30 सेकेंड की वीडियो व ऑडियो रिकॉर्ड हो जाएगी।

5000mAH बैटरी से लैस होगा Samsung Galaxy A21S, स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

बता दें कि फिलहाल ये फीचर सिर्फ कंपेटिबल फोन में ही काम करता है। आईफोन यूजर्स के लिए इस फीचर को अभी तक रोलआउट नहीं किया गया है। आईओएस यूजर नोटिफिकेशन टैब में दिए आईओएस स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned