Netflix भारत में जल्द 349 रुपये वाला Mobile+ Plan कर सकता है लॉन्च, जानें बेनिफिट्स

  • Netflix 349 रुपये वाला Mobile+ plan कर सकता है लॉन्च
  • 349 रुपये वाले प्लान में मिलेगा यूजर्स को HD सपोर्ट
  • 1 महीने होगी इस प्लान की वैधता

By: Pratima Tripathi

Published: 22 Jul 2020, 12:09 PM IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में Netflix के Subscription की संख्या में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। अगर बात करें भारत की तो लॉकडाउन के दौरान काफी सारे लोग नेटफ्लिक्स से जुड़े हैं। यही वजह से है कि कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए एक नया प्लान लॉन्च करने वाला है जो HD सपोर्ट के साथ होगा। इस प्लान को खास करके मोबाइल यूजर्स के लिए उतारा जा रहा है और इसकी कीमत महज 349 रुपये होगी। फिलहाल इस प्लान की टेस्टिंग की जा रही है और माना जा रहा है कि जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

349 रुपये वाला प्लान HD सपोर्ट के साथ होगा और इसे किसी भी मोबाइल, टैबलेट या फिर computer में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान सिर्फ एक ही डिवाइस पर इस प्लान को लॉगिंग कर सकते हैं। बता दें कि ये कंपनी का दूसरा मोबाइल प्लान है जिसे भारत में पेश किया जा रहा है। इससे पहले Netflix ने पिछले साल 199 रुपये वाला मोबाइल प्लान पेश किया था जो SD (Standard Definition) streaming सपोर्ट के साथ आता है।

Netflix plan के पास 499 रुपये प्रति माह वाला प्लान भी है जो HD सपोर्ट के साथ नही है और इसका भी इस्तेमाल यूजर्स एक समय में एक ही डिवाइस पर कर सकते हैं। हालांकि इस प्लान की एक खासियत है कि यूजर्स इसके जरिए Netflix को टीवी पर भी देख सकते हैं। ऐसे में अगर नेटफ्लिक्स 349 रुपये वाला प्लान पेश करता है जो ये यूजर्स के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा।

Redmi Note 9 Pro Max आज भारत में सेल के लिए उपलब्ध, जानें फीचर्स

Netflix के पास भारतीय यूजर्स के लिए दो अन्य subscription plans भी है जिसमें से पहला प्लान 649 रुपये प्रति माह है और इसमें HD streaming का सपोर्ट है। इसे एक साथ दो डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा 799 रुपये वाला premium plan है जो 4K, HDR व UHD streaming सपोर्ट के साथ आता है और इसे एक समय में चार डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned