script

अब Whatsapp पर अपनी भाषा में कर सकते हैं चैट, फॉलो करें ये स्टेप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2019 12:35:16 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

भारत में 20 करोड़ हैं Whatsapp यूजर।
अपनी भाषा में कर सकते हैं अब Whatsapp चैट।
बस सेटिंग्स में करना होगा थोड़ा सा बदलाव।

Whatsapp

अब Whatsapp पर अपनी भाषा में कर सकते हैं चैट, फॉलो करें ये स्टेप

नई दिल्ली: वॉट्सऐप चैटिंग ऐप का इस्तेमाल दुनियाभर के यूजर्स करते हैं, लेकिन अगर भारत की बात करें तो यहां इसके यूजर्स की संख्या 20 करोड़ है और इन्हीं यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस ऐप को इंग्लिश ही नहीं बल्कि हिंदी, बंगाली, पंजाबी, तेलुगू, मराठी, तमिल, उर्दू, गुजराती, कन्नड़ और मलयालम भाषा से जोड़ा है।
यह भी पढ़ें

18 मार्च को Xiaomi Redmi 7 होगा लॉन्च, 15 दिनों तक चलेगी बैटरी

अगर आप भी Whatsapp पर अपने पसंदीदा भाषा में चैट करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने अकाउंट को ओपन करें और टॉप राइट कॉर्नर में बने तीन डॉट्स पर टैप कर मेन्यू देखें। इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और चैट सेलेक्ट करके ऐप लैंग्वेज में जाएं। यहां आप अपनी पसंदीदा भाषा को चुन सकते हैं।
बता दें कि फोन के डीफॉल्ट भाषा को WhatsApp फॉलो करता है। ऐसे में अगर आपके फोन की भाषा हिंदी है तो Whatsapp हिंदी में ही दिखाई देगा। इसके लिए आईफोन और ऐंड्रॉयड यूजर्स को अलग-अलग स्टेप्स फॉलो करने होंगे।
यह भी पढ़ें

Mi TV 4A Pro 49 इंच के दाम में भारी कटौती, जानिए नई कीमत

ऐंड्रॉयड

अगर आप ऐंड्रॉयड यूजर है तो सबसे फोन का सेटिंग्स ऐप ओपन करें और वहां Languages और Input में जाएं। इस दौरान आपको कई भाषा दिखाई देगी, जिसमें से अपने पसंदीदा भाषा को चुनना होगा। इसके बाद Whatsapp ओपन करें और वहां भी अपने इसी भाषा को सेलेक्ट करें।
यह भी पढ़ें

7000 रुपये सस्ता हुआ 55 इंच वाला Mi LED TV 4 Pro , जानिए नई कीमत

iPhone

अगर iphone यूजर्स है तो सेटिंग्स में जाकर General को क्लिक करें। यहां आपको Language & Region का ऑप्शन दिखाई देगा, जहां Select iPhone Language में जाकर पसंदीदा भाषा को चुन सकते हैं। इसके बाद Whatsapp में भी जाकर उसे Language को चुनें।

ट्रेंडिंग वीडियो