Paytm ने दिया Google को करारा जवाब, शुरू किया खुद का Mini App Store

पेटीएम ने गूगल को करारा जवाब देते हुए खुद का Mini App Store लॉन्च कर दिया है। यूजर्स अब Paytm Mini App Store से भी एप डाउनलोड कर सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 06 Oct 2020, 02:40 PM IST

Paytm ने Google को टक्कर देने के लिए खुद का मिनी एप स्टोर शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले दिनों Google ने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए Paytm को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। हालांकि कुछ घंटो बाद ही फिर से प्ले स्टोर पर Paytm को फिर से जगह दे दी थी। अब पेटीएम ने गूगल को करारा जवाब देते हुए खुद का Mini App Store लॉन्च कर दिया है। यूजर्स अब Paytm Mini App Store से भी एप डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

Google ने हटा दिया था Paytm
बता दें कि पिछले दिनों गूगल ने नीतियों के उल्लंघन का हवाला देते हुए पेटीएम को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में कहा था,'हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते। खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप का समर्थन नहीं करते। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। हालांकि बाद में पेटीएम को प्ले स्टोर पर फिर से बहाल कर दिया गया। इसके बाद पिछले हफ्ते पेटीएम ने फिर से अपने मंच पर क्रिकेट लीग की शुरुआत कर दी थी।

paytm_2.png

एव डवलपर्स और ब्रैंड्स को मिलेगा फायदा
Paytm के Mini App Store से एप डवलपर्स और ब्रैंड्स को भी फायदा मिलेगा। पेटीएम ने बताया कि मिनी एप स्टोर ओपन सोर्स टेक्नोलॉजी जैसे HTML और जावास्क्रिप्ट को इंटीग्रेट करेगा और पेटीएम एप के 15 करोड़ एक्टिव यूजर्स को इसका एक्सेस मिलेगा। Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा ने

यह भी पढ़ें—WhatsApp में जुड़ने जा रहे ये कमाल के नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

एनालिटिक्स के लिए मिलेगा डिवेलपर डैशबोर्ड
Paytm के CEO और फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने Mini App Store को लॉन्च करते हुए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, मिनी एप स्टोर में एनालिटिक्स के लिए डिवेलपर डैशबोर्ड मिलेगा। इसके साथ ही अलग-अलग मार्केटिंग टूल के साथ पेमेंट कलेक्शन का भी ऑप्शन दिया गया है।

कई एप हो गए हैं लिस्टेड
Paytm के Mini App Store पर 1MG, नेटमेड्स, डीकैथलॉन जैसे कई एप्स लिस्टेड हो चुके हैं। कई अन्य एप्स की भी एंट्री हो सकती है। कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म पर डवलपर्स पेटीएम वॉलिट और यूपीआई के जरिए जीरो पर्सेंट पेमेंट चार्ज पर एप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकते हैं।

Paytm Paytm CEO
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned