WhatsApp में जुड़ने जा रहे ये कमाल के नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

इनमें Always Mute फीचर, नया स्टोरेज यूआई और टूल्स, मीडिया गाइडलाइन जैसे फीचर जोड़े जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए WhatsApp 2.20.201.10 beta जारी किया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Oct 2020, 11:08 AM IST

दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेजिंग एप WhatsApp में कुछ नए फीचर्स जुड़ने जा रहे हैं। पहले भी WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा पर नए फीचर्स जोड़े हैं। अब इसमें कुछ और नए फीचर्स जुडने वाले हैं। इनमें Always Mute फीचर, नया स्टोरेज यूआई और टूल्स, मीडिया गाइडलाइन जैसे फीचर जोड़े जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए WhatsApp 2.20.201.10 beta जारी किया है। हालांकि इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

Media Guidelines

वॉट्सऐप ने कैमरा और गैलरी आइकन की कलर स्कीम बदलने के साथ इसमें Media Guidelines नाम से एक फीचर भी जोड़ने जा रही है। इस फीचर के जरिए जब यूजर्स इमेज, विडियो और GIFs को एडिट करेंगे तो उसी समय स्टिकर्स और टेक्स्ट को अलाइन भी कर सकते हैं।

whatsapp_2.png

Always Mute

WhatsApp के नए फीचर्स में यूजर्स को Always Mute बटन भी मिलेगा। इस नए फीचर के जरिए यूजर 8 घंटे, एक सप्ताह या हमेशा के लिए किसी व्यक्ति या ग्रुप चैट को म्यूट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को बिजनेस कैटलॉग का एक्सिस भी मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को वॉट्सएप वेब और डेस्कटॉप-बेस्ड एप में भी रोल आउट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें—कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

स्टोरेज यूआई

यूजर्स को नए अपडेट में नया स्टोरेज यूआई ऑप्शन भी देखने को मिलेगा। यह फीचर एप द्वारा खपत की जाने वाली स्टोरेज का पूरा ब्रेकअप देगा। इससे यूजर्स को यह जानने में मदद मिलेगी कि वे किन मीडिया फाइल्स को डिलीट करना चाहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह अपडेट पिछले बीटा में ही जारी की गई थी, लेकिन पिछला बीटा रोलआउट इतना स्लो था कि इसकी पहुंच सभी लोगों तक नहीं हो सकी। जल्द ही कंपनी इन फीचर्स को सभी बीटा यूजर्स के लिए जारी कर देगी।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned