scriptपुराने कपड़े फेंकने से पहले पढ़ लें ये ख़बर, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं लाखों की कमाई | Sell your old clothes on these website and earn money | Patrika News

पुराने कपड़े फेंकने से पहले पढ़ लें ये ख़बर, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं लाखों की कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2018 05:50:06 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

कई ऐसी ऑनलाइन कंपनियां हैं, जो पुराने कपड़ों के लिए मोटी कीमत देती हैं। इतना ही नहीं यह कंपनियां आपके पुराने कपड़े आपके घर से खुद ही पिक करती हैं।

gadgets

पुराने कपड़े फेंकने से पहले पढ़ लें ये ख़बर, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं लाखों की कमाई

नई दिल्ली: लग्जरी लाइफ स्टाइल में लोग एक ही कपड़े को ज्यादा दिनों तक नहीं पहनना पसंद करते हैं। कपड़े पुराने होते ही लोग उसे फेंक देते हैं या किसी जरूरतमंद को दे देते हैं। इससे आपका नुकसान ही होता है लेकिन हम आपको ऐसे तरीके के बार में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे इन कपड़ों को बेच कर कमाई कर सकते हैं। कई ऐसी ऑनलाइन कंपनियां हैं, जो पुराने कपड़ों के लिए मोटी कीमत देती हैं। इतना ही नहीं यह कंपनियां आपके पुराने कपड़े आपके घर से खुद ही पिक करती हैं। इन साइटों से आप न सिर्फ पुराने कपड़े बेच सकते हैं बल्कि इनसे आप अच्छी कीमत में कपड़े या अन्य चीजें खरीद सकते हैं। यह कंपनियां आपके कपड़ें की क्वालिटी के आधार पर आपको भुगतान करती हैं।
कांफिडेंशियल काउचर नाम की एक साइट पर आप अपने पुराने कपड़ों को घर बैठे बैच कर मोटी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा इस साइट पर आप पुराने पर्स, बैग और अन्य चीजों को भी बेच सकते हैं। अपने पुराने चीजों को बेचने के लिए आपको बस साइट पर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इसके बाद आप पुराने कपड़े से लेकर जिस भी चीज को बेचना चाहते हैं उसकी तस्वीरें इस साइट को भेजनी होगी। इसके बाद कंपनी आपके चीजों की स्थिति को देखते हुए एक प्राइज ऑफर करती है। अगर आपको कंपनी की तरफ दिए गया प्राइस ऑफर पसंंद आता है तो कंपनी खुद आपके पुराने चीजों को घर से पिकअप करेगी।
इसके अलावा आप इनवोग्ड नाम की साइट पर भी अपने पुराने कपड़े को बेच सकते हैं। साथ ही यहां से आप अपने पसंदीदा स्टार्स के यूज किए गए कपड़े भी खरीद सकते हैं। इन ऑनलाइन साइट पर भी आपको अपने पुराने कपड़ों की तस्वीर को भेजना होता है। इसके बाद कंपनी आपसे संपर्क करती है और आपके कपड़ों के लिए प्राइज प्रपोज करती है। सेलेब्रिटीज के कपड़े अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें यहां समय-समय पर डिस्काउंट ऑफर भी चलते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो