Facebook मैसेंजर पर करें सीक्रेट चैट, अपने आप हो जाएगा Delete

  • Facebook Messenger में जुड़ा Secret Conversation फीचर
  • मैसेज भेजने के कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा चैट

By: Pratima Tripathi

Published: 30 Mar 2020, 04:34 PM IST

नई दिल्ली: Facebook Messenger पर एक नया फीचर जुड़ा रहा है जिसकी मदद से आप किसी से भी सीक्रेट चैट कर सकते हैं। इस फीचर का नाम Secret Conversation है। इस फीचर की खासियत है कि मैसेज भेजते समय आप टाइम भी सेट कर सकते हैं कि मैसेज कितनी देर बाद डिलीट होगा। हालांकि इसके लिए दूसरे व्यक्ति का मैसेज पढ़ना भी जरूरी है।

Messenger Secret Conversation फीचर का ऐसे करें यूज

इसके लिए सबसे पहले अपने Messenger ऐप को अपडेट करें। फिर ऐप को ओपन करके अपने प्रोफाइल में जाएं और उसे ओपन करें। इसके बाद नीचे की ओर आएं, जहां Secret Conversation फीचर दिखाई देगा। अगर ये ऑन नहीं है तो इसे ऑन कर लें। इसके बाद चैट पैनल ओपन हो जाएगा , जहां अपना मैसेज टाइप कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आपको यहां समय सीमा भी तय करनी है कि कितने देर बाद आपका मैसेज डिलीट होगा। ये समय सीमा 5 सेकेंड से लेकर 24 घंटे तक की है। इसके बाद जैसे ही दूसरा व्यक्ति आपका मैसेज पढ़ेगा तो तय समयसीमा के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा।

Work From Home: इन ऐप के जरिए चेक करें Internet की स्पीड

बता दें कि इस तरह का फीचर Telegram ऐप पर पहले से मौजूद है। वहीं व्हाट्सऐप पर इस फीचर को लाने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि इन दिनों फेसबुक ने अपने कई फीचर्स में बदलाव किए हैं जिससे की यूजर्स को फेसबुक इस्तेमाल करने में दिक्कत न हो। इसके अलावा नॉन-फेसबुक यूजर्स को लाइव स्ट्रीम्स एक्सेस के लिए अकांउट की जरूरत नहीं पडे़गी।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned