scriptटेलीग्राम ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाॅट्सऐप के डाउन होने के दौरान जोड़े 7 करोड़ नए यूज़र्स | Telegram Added 70 Million New Users During Facebook Outage | Patrika News

टेलीग्राम ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाॅट्सऐप के डाउन होने के दौरान जोड़े 7 करोड़ नए यूज़र्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2021 12:39:58 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

सोमवार 4 अक्टूबर की शाम को फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाॅट्सऐप की सेवाएं डाउन होने का बड़ा फायदा टेलीग्राम को हुआ है। टेलीग्राम ने इस दौरान करीब 7 करोड़ नए यूज़र्स अपने प्लेटफॉर्म से जोड़े।

telegram.jpg

Telegram Added 7 Crore New Users During Facebook Outage

नई दिल्ली। सोमवार 4 अक्टूबर की शाम को कुछ ऐसा हुआ जिसने दुनियाभर के लोगों को हैरानी में डाल दिया। सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप्स फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वाॅट्सऐप (WhatsApp) की सेवाएं अचानक से ठप्प पड़ गई। हालांकि ऐसा होना कोई नई बात नहीं है क्योंकि पहले भी ऐसा हो चुका है पर हर बार यह समस्या 1-2 घंटे में हल हो जाती थी। पर इस बार इस समस्या को हल होने में 6-7 घंटे लग गए। इससे दुनियाभर के लोगों को असुविधा हुई। साथ ही फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाॅट्सऐप को नुकसान भी उठाना पड़ा। पर इसका बड़ा फायदा अगर किसी को हुआ है तो वो है टेलीग्राम (Telegram) मैसेजिंग ऐप।

टेलीग्राम ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाॅट्सऐप की सेवाओं के डाउन रहने के दौरान करीब 7 करोड़ यानि कि 70 मिलियन नए यूज़र्स अपने प्लेटफॉर्म से जोड़े। इस बात की जानकारी टेलीग्राम के फाउंडर Pavel Durov ने खुद अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट के ज़रिए दी।
screenshot_2021-10-06_telegram.png
यह भी पढ़े – Telegram का नया फीचर, 1000 लोग ज्वाॅइन कर सकेंगे वीडियो कॉल

Pavel ने अपनी पोस्ट में नए यूज़र्स का टेलीग्राम (Telegram) पर स्वागत किया। साथ ही अपनी टीम के इस बढ़ोतरी को अच्छे से संभालने पर गर्व भी जताया। उन्होंने यह भी बताया कि अमरीका में कुछ यूज़र्स को कम स्पीड देखने को मिली, पर इसकी वजह भारी संख्या में नए यूज़र्स का टेलीग्राम से जुड़ना था। हालांकि इसके बावजूद टेलीग्राम की सर्विस पर असर नहीं पड़ा।
उन्होंने मौजूदा टेलीग्राम यूज़र्स से नए यूज़र्स का स्वागत करने और उन्हें टेलीग्राम की खूबियों के बारे में भी बताने को कहा। साथ ही उन्होंने नए यूज़र्स को आश्वासन दिया कि टेलीग्राम कभी भी उन्हें निराश नहीं करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो