scriptTelegram का नया फीचर, 1000 लोग ज्वाॅइन कर सकेंगे वीडियो कॉल | Telegram Video Call Limit increased new update allows up to 1000 users | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Telegram का नया फीचर, 1000 लोग ज्वाॅइन कर सकेंगे वीडियो कॉल

Telegram’s new Video Call Limit: टेलीग्राम ऐप पर अक्सर ही हम दूसरे यूज़र्स के साथ वीडियो कॉल करते हैं। इसमें वन-टू-वन वीडियो कॉल के साथ ही ग्रुप वीडियो कॉल भी शामिल है। पहले टेलीग्राम पर ग्रुप वीडियो कॉल की लिमिट सिर्फ 30 लोगों तक थी। पर हाल ही में टेलीग्राम के नए अपडेट के बाद यह लिमिट अब बढ़ गई है। अब 1000 लोग टेलीग्राम की ग्रुप वीडियो कॉल को ज्वाॅइन कर सकेंगे।

नई दिल्लीAug 03, 2021 / 01:33 pm

Tanay Mishra

Telegram's video call users limit increased

Telegram’s video call users limit increased up to 1000 users

नई दिल्ली। टेलीग्राम (Telegram) वर्तमान समय में सबसे तेज़ी से बढ़ता हुआ मैसेजिंग ऐप है। वर्तमान में दुनियाभर में टेलीग्राम के कुल 50 करोड़ से भी अधिक ऐक्टिव यूज़र्स हैं। इनमे से 30 करोड़ यूज़र्स पिछले 3 सालों में टेलीग्राम से जुड़े हैं। ऐसे में बढ़ती लोकप्रियता के बीच टेलीग्राम की कोशिश रहती है कि यूज़र्स को ज़्यादा से ज़्यादा फीचर्स मिले। इससे मोजूदा यूज़र्स तो टेलीग्राम पर बने ही रहेंगे, साथ ही नए यूज़र्स भी जुड़ेंगे। टेलीग्राम अपने यूज़र्स को कई फीचर्स उपलब्ध कराता है। इन्हीं में से एक फीचर है वीडियो कॉल।
यह भी पढ़े – Whatsapp के विरोध के बीच बढ़ी Telegram की पाॅपुलैरिटी, 72 घंटे में जुड़े इतने मिलियन नए यूजर्स

टेलीग्राम पर वन-टू-वन वीडियो कॉल के साथ ही ग्रुप वीडियो कॉल भी की जा सकती है। पहले टेलीग्राम पर ग्रुप वीडियो कॉल की लिमिट सिर्फ 30 लोगों तक थी। यानि कि एक बार में सिर्फ 30 लोग ही एक वीडियो कॉल को ज्वाॅइन कर सकते थे। पर टेलीग्राम ऐप के लेटेस्ट अपडेट ने यूज़र्स को एक नया और काम का फीचर उपलब्ध कराया है। इस नए फीचर की मदद से अब टेलीग्राम की वीडियो कॉल लिमिट 30 लोगों से बढ़कर 1000 लोग हो गई है। यानि कि अब 1000 लोग टेलीग्राम की वीडियो कॉल का हिस्सा बन सकेंगे।
1000 people in a Telegram video call
क्या है टेलीग्राम का यह नया फीचर

टेलीग्राम के लेटेस्ट अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल हैं। इन्हीं में से एक फीचर Telegram Group Video Call 2.0 है। इस फीचर के ज़रिए अब 1000 लोग किसी भी ग्रुप वीडियो कॉल को ज्वाॅइन कर सकेंगे। इसमें 30 यूज़र्स अपने कैमरे से वीडियो ब्रॉडकास्ट और स्क्रीन शेयर कर सकेंगे और अन्य सभी यूज़र्स उस वीडियो कॉल का हिस्सा बनकर ब्रॉडकास्टिंग को देख सकेंगे।
यह भी पढ़े – टेलीग्राम ने स्क्रीन शेयरिंग, ग्रुप वीडियो कॉलिंग सहित ये एडवांस्ड फीचर्स किए लॉन्च

नए वीडियो कॉल फीचर के फायदे

टेलीग्राम के इस नए फीचर से ग्रुप वीडियो कॉल की लिमिट 1000 यूज़र्स होने ले अनेक फायदे हैं। आइए उनपर एक नज़र डालते हैं।

Home / Gadgets / Apps / Telegram का नया फीचर, 1000 लोग ज्वाॅइन कर सकेंगे वीडियो कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो